- जिला अस्पताल का हाल, मरीजों ने एसआईसी से की शिकायत

- 8 से 11 बजे तक सैंपल लेने का समय निर्धारित

GORAKHPUR: जिला अस्पताल में बुधवार को पैथोलॉजी में ब्लड जांच कराने के लिए पहुंचे मरीजों को बिना जांच किए ही वापस लौटा दिया गया। कर्मचारियों का कहना था कि लैब में अगर जांच कराना है तो ग्यारह बजे से पहले ही आना होगा। काफी दूर से अस्पताल पहुंचे मरीजों ने जांच नहीं करने की शिकायत एसआईसी से की। इसके बाद एसआईसी ने उनकी जांच कराई।

रोज लौट रहे पेशेंट्स

बुधवार की सुबह आठ से ग्यारह बजे तक लैब में ब्लड सैंपल एकत्र करने का समय निर्धारित है। सैम्पल लेने के लिए 8 बजे से 11 बजे तक ही समय निर्धारित है। लेकिन एसआईसी का निर्देश है कि कोई पहले से कतार में लगा हो तो उसे भी लौटाया न जाए। लेकिन कर्मचारी 11 बजते ही जांच रोक देते हैं और कतार में घंटों से लगे पेशेंट्स को भी लौटा देते हैं। बुधवार को गोरखनाथ से बेटे शहदाब को लेकर आई महिला ने शिकायत की कि वह दो दिन से लौट रही है। सुबह साढ़े नौ बजे ही लाइन में लग गई थी। लाइन लंबा होने की वजह से उसका नंबर आते आते ग्यारह बज गया। वहीं खजनी से आए श्यामलाल की भी यहीं शिकायत थी। शिकायत के बाद एसआईसी ने उनकी जांच कराने का निर्देश दिया।

वर्जन

जांच के लिए ब्लड सैंपल लेने का समय 11 बजे तक ही है। मरीज को इसी दौरान आना चाहिए। वैसे कतार में लग चुके पेशेंट्स की जांच कर्मचारियों को कर देनी चाहिए। उन्हें लौटाना ठीक नहीं है।

- डॉ। एचआर यादव, एसआईसी, जिला अस्पताल