- मौत के बाद भड़के फैमिली मेंबर्स

- डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

- पुलिस की सुझबूझ से मामला हुआ शांत

GORAKHPUR: सिटी के एक हॉस्पिटल में एक मरीज की मौत पर फैमिली मेंबर्स भड़क गए। इस बीच उन्होंने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। हॉस्पिटल प्रबंधक ने घटना की जानकारी तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने नजाकत को देखते हुए सूझ-बूझ के साथ मामले को शांत कराया। इसके बाद परिजन डेड बॉडी लेकर घर के लिए रवाना हो गए।

मरीज की हालत थी नाजुक

नेपाल के भैरहवां निवासी 40 वर्षीय अंबरीश गुप्ता गंभीर रूप से बीमार थे। पिता ओम प्रकाश गुप्ता ने तीन रोज पहले मरीज को कोतवाली एरिया के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया। यहां डॉक्टर्स ने उसकी हालत देख आईसीयू में भर्ती कर लिया। पेशेंट के पैनक्रियाज में खून का थक्का जम गया था और उसकी हालत चिंताजनक बनी थी। मंगलवार को हालत में सुधार न होने पर डॉक्टर्स ने मरीज को रेफर कर दिया।

एम्बुलेंस में ही तोड़ दिया दम

करीब 2 बजे फैमिली मेंबर्स मरीज को आईसीयू से एंबुलेंस द्वारा ले जा रहे थे। इसी बीच बाहर अचानक एंबुलेंस में उसकी हालत खराब होने लगी। जब तक डॉक्टर पहुंचते उसकी मौत हो गई। मौत की सूचना पर फैमिली मेंबर्स का गुस्सा फूट गया और वह मारपीट पर उतारू हो गए।

वर्जन

मरीज की हालत बेहद ही नाजुक थी। आईसीयू में उसका इलाज चल रहा था। परिवार के लोगों से पहले ही बता दिया गया था कि मरीज की हालत ठीक नहीं है। उसे हायर सेंटर में ले जाएं। जो आरोप लगाए जा रहे हैं वह झूठे हैं।

-राजीव अग्रवाल, प्रबंधक