-ट्यूजडे से ही चिकित्सा प्रमाण पत्र लेने वालों का उमड़ रही भीड़

-भीड़ के चलते अभ्यर्थियों को लौटना पड़ रहा मायूस होकर

ROORKEE (JNN) : सिविल हॉस्पिटल रुड़की में इन दिनों चिकित्सा प्रमाण पत्र लेने वालों की भीड़ उमड़ रही है। इस भीड़ के चलते आम मरीजों की परेशानी बढ़ गई है। ऐसे में मरीज एवं अभ्यर्थी दोनों को ही मायूस होकर लौटना पड़ रहा है।

छुट्टी के कारण नहीं बने प्रमाण पत्र

इन दिनों रोशनाबाद में होमगार्ड की भर्ती चल रही है। शारीरिक परीक्षा होने के बाद अब सफल अभ्यर्थियों से स्वास्थ्य प्रमाण पत्र लिए जा रहे हैं। संडे और मंडे को अवकाश होने के चलते अस्पताल में प्रमाण पत्र नहीं बन पाए। ट्यूजडे से अस्पताल में प्रमाण पत्र बनना शुरू हुए तो अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ रही है। अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र बनवाने के लिए खून की जांच करने, नाक, कान एवं गले की जांच त्वचा की जांच, आंखों की जांच आदि करानी पड़ती है, जिसकी वजह से अभ्यर्थियों का काफी समय लग रहा है।

वेडनसडे को मिले प्रमाण पत्र

जमालपुर गांव निवासी राशिद, उस्मान ने बताया कि समय कम रह गया है, लेकिन सिविल अस्पताल में समय से चिकित्सा प्रमाण पत्र नहीं मिल रहा है। ट्यूजडे को भी प्रमाण पत्र नहीं मिला। वेडनसडे को भी उन्हें दोपहर दो बजे के बाद ही प्रमाण पत्र मिल पाया। दूसरी ओर कार्यवाहक सीएमएस डॉ। एके मिश्रा ने बताया कि सिविल अस्पताल में फ्ख् चिकित्सकों में से वर्तमान में मात्र 9 चिकित्सक ही कार्यरत हैं। ऐसे में चिकित्सक ओपीडी में मरीजों देखने के साथ-साथ अभ्यर्थियों का भी स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। कोशिश की जा रही है कि एक दिन में ही अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र दिए जाए।