-डीएम ने दिए काम जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन्: छठ महापर्व की गंगा घाटों पर तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे डीएम कुमार रवि गुरुवार को नाराज हो गए। यह नाराजगी नगर निगम द्वारा गंगा घाट किनारे लोगों के आने और जाने के लिए बनाए जाने वाले मार्ग को समतल करने के काम में शिथिलता देखते हुए उन्होंने व्यक्त की। फटकार लगाते उन्होंने निगम एनसीसी अंचल के ईओ से कहा कि यह काम जल्द से जल्द पूरा करा लिया जाए। डीएम ने नासरीगंज घाट, हथुआ कोठी, जहाज घाट, दीया पाटीपुल घाट, जनार्दन घाट, गेट नंबर 83 घाट, गेट नंबर 93 घाट आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने जांच में पाया कि एलसीटी घाट के किनारे नदी की बहाव तेज है और गहराई भी अधिक है। इसलिए ठीक प्रकार से जांच के बाद ही तय किया जाएगा कि यहां छठ पर्व मनाने की अनुमति दी जाएगी या नहीं।

पार्किंग के लिए निर्देश जारी

डीएम ने गेट नंबर 93 से 83 के बीच जांच में पाया कि कम से कम 10 हजार से भी अधिक वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था दी जा सकती है। उन्होंने थाना प्रभारी दीघा को निर्देशित किया कि किसी भी सूरत में सड़क के किनारे और छठ पर्व के दौरान घाटों के ईर्द-गिर्द ठेला और खोमचा की दुकानें नहीं होनी चाहिए।

आगे आएं सामाजिक संगठन

अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था और अपर जिला दंडाधिकारी सामान्य को निर्देशित किया कि वे सरकारी और अर्ध सरकारी संस्थानों के अलावा शहर के सामाजिक संगठनों से अपील करें कि वे श्रद्धालुओं के लिए पीने का पानी, चाय आदि व्यवस्था देकर यश और पुण्य की प्राप्ति करें।

बैरीकेटिंग के तय किए मानक

डीएम ने कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण को निर्देशित किया कि नदी के अंदर सुरक्षित गहराई तक बैरीकेटिंग करें और दो पीलर के बीच अधिकतम तीन फीट की दूरी होनी चाहिए। तीन लेयर के समानांतर बल्लों के बीच क्रासबार भी रहे। इस बात का ध्यान रखा जाए कि तीन समानांतर बल्लों में से दो बल्ले पानी की सतह के ऊपर रहें।