- महागठबंधन टूटने के बाद एक बार फिर तेजस्वी ने फिर दी नीतीश को चुनौती

- पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा भाजपा लेगी नीतीश से पुरानी रार का बदला

- कहा, नीतीश खुद पाला बदल लेंगे या भाजपा बेदखल कर देगी

PATNA : महागठबंधन टूटने के बाद पूर्व डिप्टी सीएम एवं नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में तेजस्वी यादव नीतीश कुमार की सरकार को लगातार चुनौती दे रहे हैं। नई सरकार बनने के बाद पहली बार पत्रकार वार्ता में उन्होंने नीतीश कुमार के साथ केंद्र की भाजपा सरकार पर सवाल खड़ा किया है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट आपको बताने जा रहा है कि तेजस्वी के दो टूक ने किस पर कितना वार किया है।

- प्रदेश की नई सरकार

नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रदेश की नई सरकार पर वार करते हुए कहा कि ये ज्यादा दिनों तक नहीं चलने वाली है। भाजपा नीतीश से अपना पुराना बदला जरूरी चुकाएगी। वर्ष ख्0क्फ् में उन्होंने जिस तरह से भाजपा को बेइज्जत करके बिहार की सत्ता से बेदखल किया था, उसी तरह भाजपा भी पेश आएगी। इस सरकार से स्थायित्व की अपेक्षा बेमानी है। क्योंकि कुछ ही दिनों में नीतीश खुद पाला बदल लेंगे या फिर भाजपा अपना प्रतिशोध लेकर हिसाब बराबर करे देगी।

- मंत्रिमंडल में भ्रष्टाचार

तेजस्वी ने ने नीतीश के नए मंत्रिमंडल पर वार करते हुए कहा कि कैबिनेट के 7भ् फीसद मंत्रियों के दागी हैं। सीएम किस अंतरात्मा, नैतिकता और सिद्धांत की दुहाई देकर इसे उचित ठहरा रहे हैं। खुद को स्वच्छ छवि का नेता बताते हुए तेजस्वी ने सवाल किया कि उन्हें अपने बगल में मेरा बैठना रास नहीं आया, लेकिन दागी मंत्रियों के साथ कैसे बैठेंगे?

- सीएम नीतीश कुमार

तेजस्वी ने मुख्यमंत्री को हत्या के एक मामले में आरोपी बताते हुए कहा कि अब कहां गई उनकी नैतिकता। नीतीश कुमार की अंतरात्मा उनकी सुविधा एवं कुर्सी मोह के अनुरूप सोते-जागते रहती है। उन्होंने कहा कि अब तो दोनों जगह उनकी ही सरकार है। क्या नीतीश केंद्र पर दबाव डालकर प्राथमिकी दर्ज होते ही संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों से इस्तीफा लेने का कानून बनाएंगे। लालू को मास का नेता बताते हुए नीतीश कुमार को कास्ट का नेता बताया। तेजस्वी ने कहा नीतीश कुमार भ्रम में हैं कि उन्होंने लालूजी को नेता बनाया। अगर वह मास लीडर हैं तो हर बार अकेले लड़ने पर इकाई के अंक में क्यों सिमट जाते हैं?

- केंद्र की मोदी सरकार

तेजस्वी ने केंद्र की मोदी सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि पनामा पेपर्स कांड में केंद्र सरकार की भूमिका ठीक नहीं है। उन्होंने इस मामले में आए सभी नामों को सार्वजनिक करने की मांग करते हुए कहा कि इसकी निष्पक्ष जांच कराई जाए। पूर्व डिप्टी सीएम ने भाजपा के करीबी नेताओं एवं लोगों के नाम आने से मामले की जांच को व्यापम की तरह ठंडे बस्ते में डालने की आशंका जताई और सवाल किया कि क्या नीतीश कुमार प्रधानमंत्री से जांच करवाकर दोषियों को सजा दिलवाने की मांग करेंगे?

- गांधी से माफीनामा

प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम ने नीतीश कुमार के गांधी प्रेम पर वार करते हुए कहा कि वह जल्द ही चंपारण यात्रा का कार्यक्रम तय करेंगे। चंपारण में गांधी की प्रतिमा के पास माफी मांगेंगे कि हम गलत आदमी के साथ चले गए थे।