-शनिवार को मतदान केंद्रों पर भेजी जाएगी इवीएम

- वार्ड 16 व 17 के प्रत्याशी पूर्व में निर्विरोध निर्वाचित

- 130 ने भरा था पर्चा, एक का नामांकन रद, तीन ने लिया था नाम वापस

-आठ को मतगणना, राजकीय पॉलीटेक्निक गुलजारबाग में बना स्ट्रांग रूम

PATNA CITY : फतुहा नगर परिषद का चुनाव छह अगस्त को होगा। ख्भ् वार्डों के लिए क्ख्ब् प्रत्याशी चुनावी मैदान में जोर आजमाइश कर रहे हैं। वार्ड क्म् एवं क्7 के लिए प्रत्याशी निर्विरोध विजयी घोषित हो चुके हैं। अनुमंडल प्रशासन ने सख्त हिफाजती इंतजाम के बीच मतदान कराने की तैयारी लगभग पूरी कर ली है। बुधवार को राजकीय पॉलीटेक्निक गुलजारबाग में निर्वाची पदाधिकारी सह डीसीएलआर ललित भूषण रंजन की देखरेख में भ्8 इवीएम सील की गई। इनमें से फ्फ् इवीएम को मतदान केन्द्रों पर लगेगा जबकि ख्भ् को सुरक्षित रखा जाएगा। इवीएम सील होने की कार्रवाई का जायजा एसडीओ योगेंद्र सिंह ने भी लिया।

-चार को थम जाएगा चुनावी प्रचार अभियान

फतुहा नगर परिषद के ख्भ् वार्डों के चुनाव के लिए क्फ्0 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया था। इनमें से तीन प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिया। दो प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित हुच्। तीन बच्चे होने के कारण एक प्रत्याशी के नामांकन को रद किया जा चुका है। इस तरह से ख्भ् वार्डो के लिए चुनावी मैदान में क्ख्ब् प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्रों में चुनावी प्रचार तेज कर जनता को अपने घोषित एजेंडे की ओर आकर्षित करने में लगे हैं। चार अगस्त की शाम पांच बजे चुनाव प्रचार अभियान थम जाएगा।

-कल फ्फ् मतदान केंद्रों पर योगदान देगी पो¨लग पार्टी

निर्वाची पदाधिकारी के अनुसार शुक्रवार को प्रतिनियुक्त पो¨लग पार्टी को फतुहा में योगदान देना है। शनिवार को स्ट्रांग रूम से इवीएम मतदान केंद्रों तक भेजा जाएगा। छह अगस्त की सुबह सात से शाम शाम बजे तक मतदान होगा। राजकीय पॉलीटेक्निक गुलजारबाग में स्ट्रांग रूम बनाया गया है। यहीं आठ अगस्त को मतगणना होने के बाद चुनावी परिणाम की घोषणा की जाएगी।

-दो पूर्व में हो चुके हैं निर्वाचित

डीसीएलआर सह निर्वाची पदाधिकारी ललित भूषण रंजन ने बताया कि वार्ड क्म् के लिए प्रत्याशी संतोष कुमार चंद्रवंशी तथा वार्ड क्7 के लिए प्रत्याशी रूपा कुमारी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जा चुका है। वार्ड दो की प्रत्याशी निर्मला देवी, वार्ड नौ के सजल जायसवाल तथा वार्ड क्0 के सुजीत कुमार ने अपना नाम वापस च्यिा है। तीन बच्चों के पिता होने के कारण वार्ड म् के प्रत्याशी मो। फिरोज अख्तर का नामांकन रद किया गया है।

-वार्ड ख्फ् में सबसे अधिक दस प्रत्याशी मैदान में

निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि वार्ड एक में पांच, दो में दो, तीन में चार, चार में दो, पांच में पांच, छह में छह, सात में तीन, आठ में तीन, नौ में आठ, दस में पांच, क्क् में दो, क्ख् में आठ, क्फ् में चार, क्ब् में तीन, क्भ् में चार, क्8 में चार, क्9 में सात, ख्0 में सात, ख्क् में चार, ख्ख् में चार, ख्फ् में दस, ख्ब् में नौ, ख्भ् में नौ, ख्म् में दो तथा वार्ड ख्7 में सात प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।