-गर्दनीबाग हाईस्कूल स्टेडियम में होगा दैनिक जागरण इंटर स्कूल अंडर 18 क्रिकेट टूर्नामेंट

PATNA : लंबे समय के इंतजार के बाद जूपिटर क्लासेस प्रेजेंट्स दैनिक जागरण इंटर स्कूल अंडर क्8 क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज आज से होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट में शहर के 8 नामी स्कूलों की टीमें आपस में भिडेंगी। 7 मैच के बाद विजेता टीम को सिर पर होगा क्रिकेट के योद्धा बनने का ताज। यह टूर्नामेंट पटना जिला क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त और बीसीसीआई के रूल्स के मुताबिक खेला जाएगा। बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव आशीष सिन्हा के हाथों पहला टॉस कर टूर्नामेंट की शुरुआत की जाएगी।

एमडीएस और लोहिया नगर माउंट कार्मल से शुरू होगा टूर्नामेंट

तीन दिन चलने वाले इस टूर्नामेंट की शुरुआत एमडीएस इंटरनेशनल स्कूल, कंकड़बाग और लोहिया नगर माउंट कार्मल हाइस्कूल के बीच होगा। इसके बाद दूसरा मैच बीडी पब्लिक स्कूल और यूनाइटेड इंटरनेशनल स्कूल के बीच खेला जाएगा। तीसरा मैच ओपन माइंडस बिरला स्कूल और इंटरनेशनल स्कूल के बीच होगा। चौथा मैच दूसरे दिन सेंट ऐंस स्कूल और सेंट डोमनिक स्कूल के बीच होगा। पहले और तीसरे मैच के विनर को सेमीफाइनल के पहले मैच में खेलने का मौका मिलेगा, इसी तरह दूसरे और तीसरे मैच के विनर सेकेंड सेमीफाइनल खेलेंगे। दो सेमीफाइनल टीम की विजयी टीम तीसरे दिन फाइनल मैच खेलेंगी।

जो बेहतर खेलेगा वो जीतेगा पुरस्कार

हर मैच के विजेता टीम को एक मैडल मिलेगा। फाइनल मैच के विजेता एवं उपविजेता टीम को ट्रॉफी दी जाएगंी। इसके अलावा मैन ऑफ द सीरीज, बेस्ट बॉलर, बेस्ट बैटसमैन एवं बेस्ट फिल्डर को नकद पुरस्कार भी दिए जाएंगे। विजेता और उपवेजिता टीम के सभी खिलाडि़यों को सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।

ये हैं स्पांसर

टाइटल स्पांसर- जूपिटर क्लासेस

एसोसिएशन विद- पहल, स्कूल ऑफ डिजाइन

पॉवर्ड बाइ- आइएसएम, पटना

को स्पांसर- एलिट इंस्टीट्यूट, शेरा होजरी, गुजरात ग्रोमेड, साई एजुकेशनल सोसाइटी, हार्ट हॉस्पिटल, बंसल क्लासेस