- लालू ने सीएम पर किया कटाक्ष कहा, कुर्ता-पाजामा पहनकर घूमते रहे गए, नहीं आया बुलावा

PATNA : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रविवार को कटाक्ष करते हुए कहा कि नीतीश कुमार का अभी और बुरा हाल होने वाला है। वो कुर्ता-पाजामा और बंडी पहनकर घूमते रह गए, पर केंद्र से उनका बुलावा तक नहीं आया। भाजपा ने उनकी चाल-चलन को समझ ली है। इनकी आगे और दुर्गति होगी। ये बातें केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में जदयू को तरजीह नहीं मिलने पर लालू प्रसाद ने कही।

भाजपा ने तय की जदयू की हद

नीतीश की भाजपा से नई दोस्ती की तुलना करते हुए लालू ने कहा कि जब महागठबंधन की सरकार में सीएम मनमानी करते थे और मैं उनके हर निर्णय पर मुहर लगा देता था, लेकिन भाजपा ने ठेंगा दिखा दिया है। जदयू की उपेक्षा पर लालू ने अफसोस जताते हुए कहा कि नीतीश को बहुत समझाया-बुझाया था। फिर भी छोड़कर चले गए। लालू ने कहा कि नीतीश अब हमारे झुंड से अलग हो गए हैं। इसलिए अब भुगतना तो उन्हें ही पड़ेगा.मौके पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को तोड़कर नीतीश अपनी पार्टी को भाजपा से ज्यादा मजबूत करने में लगे हुए हैं। बिहार भाजपा के नेताओं ने केंद्रीय नेतृत्व को नीतीश का मकसद बताया दिया है। इसलिए भी भाजपा ने जदयू की हद तय कर दी।

नीतीश ने की मांझी की उपेक्षा

लालू ने मांझी को मुद्दा बनाते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की उपेक्षा की गई। नीतीश ने उनसे वादा किया था कि उन्हें भी मंत्री बनाएंगे पर उन्होने उन्हें मंत्री नहीं बनाया। राजग के दूसरे सहयोगी उपेंद्र कुशवाहा का भी लालू ने पक्ष लेते हुए उन्हें कैबिनेट मंत्री का हकदार बताया। आरके सिंह के बारे में उन्होने कहा कि राजीव प्रताप रुडी को हटाकर आरके सिंह को मंत्री बना दिया, इसमें बिहार को क्या फायदा हुआ।