- मध्य प्रदेश से भागे छह आतंकी को लेकर अलर्ट, घर से लेकर बाहर तक सेफ रहने की दी सलाह

- घर का नौकर और ड्राइवर बिना वेरीफिकेशन के न रखें, लावारिस वस्तु को हाथ न लगाएं

PATNA: आईबी की रिपोर्ट के साथ ही पटना पुलिस अलर्ट हो गयी है। वह अपनी सतर्कता के साथ ही पटनाइट्स को भी सतर्क रहने की अपील कर रही है, ताकि किसी भी पब्लिक की लापरवाही की वजह से आतंकी यहां अपना ठिकाना ढूढ़ने में सफल न हो पाए। मध्यप्रदेश से भागे सिमी के छह आतंकी का अब तक आईबी को पता नहीं चल पाया है। इस बावत पूरे स्टेट में अलर्ट रहने के लिए कहा गया है, क्योंकि एमपी से बाहर भागे छह आतंकी किसी भी जगह कभी भी अपना ठिकाना बना सकते हैं। ऐसे में उस पर निगरानी रखने के लिए पटना के तमाम थानों की पुलिस नजर रखी हुई है। इस संबंध में सीनियर एसपी जितेंद्र राणा ने कहा कि आम पब्लिक से भी गुजारिश है कि वो अपने घरों में रखने वाले नौकर और ड्राइवर का सत्यापन जरूर कर ले, साथ ही लोकल थानों की इसकी खबर भी दे दे, ताकि किसी भी तरह की गड़बड़ी होने पर फौरन उस पर शिकंजा कसा जा सकता है।

मॉल से जंक्शन तक अलर्ट

पटना पुलिस आईबी की रिपोर्ट के बाद तमाम तरह के सिक्योरिटी अख्तियार करने में जुटी हुई है। इसके लिए पॉश एरिया में होने वाली एक्टिविटी से लेकर मॉल में आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है, साथ ही जंक्शन सहित तमाम रेलवे प्लेटफॉर्म व बस स्टॉप पर उतरने वाले संदिग्ध चेहरे का तलाश जा रहा है। यही नहीं, इसके लिए हर जगहों की सीसीटीवी पुटेज को भी खंगाली जा रही है, ताकि किसी भी तरह की एक्टिविटी को फौरन नोटिस करके उस पर एक्शन लिया जा सकता है।

लावारिस सामान को छूना भी मत

सीनियर एसपी जितेंद्र राणा ने कहा कि इस बावत कहीं भी गिरा या पड़ा हुआ लावारिस सामान को छूने से भी परहेज करें, साथ ही किसी भी सामान को उठाने से बचें, क्योंकि आतंकी आम लोगों के बीच दहशत फैलाने के लिए इस तरह की एक्टिविटी का भी सहारा लेते हैं। ऐसे सामान की जानकारी मिलते ही फौरन पटना पुलिस को इसकी सूचना दे, ताकि वो इस पर फौरन एक्शन उठा सकें। जानकारी हो कि आईबी की रिपोर्ट के बाद पूरे बिहार में अलर्ट जारी कर दिया है। इसके साथ ही पटना के तमाम बड़े व भीड़-भाड़ वाली जगहों पर भी सुरक्षा को लेकर बेहतर अरेंजमेंट किया गया है।

Stay alert

- लावारिस वस्तु को छूने या उठाने से बचें।

- किसी भी संदिग्ध आदमी को देखें, तो पुलिस को कॉल करें।

- घर खाली करके जा रहे हैं, तो पुलिस को इसकी सूचना दें।

- नया नौकर या ड्राइवर रख रहे हैं, तो इसकी सूचना दें।

- उसका वेरिफिकेशन थाने को करने के लिए दें, तभी रखें।

- बेवजह किसी को अपने घर के आसपास आता-जाता देखे पुलिस को इंफॉर्म करें।