RANCHI: चीफ सेक्रेटरी हेल्थ निधि खरे गुरुवार को रिम्स पहुंचीं। अधिकारियों के साथ दो घंटे बैठक की। तत्काल उन्होंने हास्पिटल की व्यवस्था सुधारने का आदेश दिया। साथ ही कहा कि मरीजों के इलाज के लिए वैसे काम पहले किए जाएंगे, जिसका तत्काल फायदा मिल सके। इसके लिए 3-6 महीने के अंदर होने वाले सभी काम को प्राथमिकता में रखा जाएगा। कांफ्रेंस रूम में बैठक के दौरान उन्होंने सभी एचओडी की समस्याएं सुनीं और तत्काल उन्हें दूर करने का आश्वासन दिया। कहा कि रिम्स में उनकी पहली बैठक है। जल्द ही हास्पिटल की व्यवस्था पटरी पर लाने के लिए बैठक की जाएगी।

मरीजों का जमीन पर इलाज नहीं

हास्पिटल में मरीजों की भीड़ काफी अधिक है। इस वजह से मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहा है। इस पर चर्चा करते हुए निधि खरे ने कहा कि अब मरीजों का जमीन पर इलाज नहीं होगा। इसके लिए भी प्लानिंग कर व्यवस्था की जाएगी। वहीं हास्पिटल के संचालन में मैनपावर की कमी को भी जल्द दूर कर लिया जाएगा।

पेइंग वार्ड-ट्रामा सेंटर की तैयारी

डायरेक्टर और सुपिरटेंडेंट ने गुरुवार को ट्रामा सेंटर और पेइंग वार्ड का इंस्पेक्शन किया। इसकी जानकारी उन्होंने हेल्थ सेक्रेटरी को दी। उन्होंने बताया कि बिल्डिंग फाइनल होने का काम चल रहा है। हैंडओवर होने के साथ ही संचालन के लिए तत्काल मैनपावर की जरूरत पड़ेगी।