-गोदाम से गायब मिली 148 बोरी गेहूं

मेरठ की 13 पीसीएफ गोदामों में एक साथ छापेमारी

-काम नहीं कर रहा था इलेक्ट्रानिक कांटा, रोस्टर भी मिला गायब, हर जगह स्टॉक में हेरफेर

-डीएम के आदेश पर डीएओ और डिप्टी आरएस के खिलाफ एडीएम प्रशासन ने मारा छापा

Meerut। हस्तिनापुर स्थित सरकारी खाद्यान्न की गोदाम के स्टॉक में 148 बोरी गेहूं कम मिला। डीएम जगत राज के आदेश पर जनपद में 13 सरकारी खाद्यान्न गोदामों पर एक साथ छापा मारा गया। बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का खुलासा इन गोदामों में हो रहा था। गरीब के निवाले पर डाका डालने वालों के खिलाफ डीएम ने कार्रवाई के आदेश दिए हैं। डीएसओ और डिप्टी आरएम से स्पष्टीकरण तलब किया है।

कम मिला स्टाक

एडीएम प्रशासन दिनेश चंद्र के नेतृत्व में पीसीएफ की गोदामों में बुधवार को एक साथ छापेमारी में बड़े पैमाने पर गड़बडि़यां उजागर हुई हैं। हस्तिनापुर की गोदाम में 148 गेहूं की बोरियां कम थी तो सभी गोदामों में इलेक्ट्रॉनिक कांटा काम नहीं कर रहा था। गोदामों पर रोस्टर चस्पा नहीं था। माछरा स्थित गोदाम में 6 कुंतल गेहूं कम मिला है तो वहीं प्रशासनिक अफसरों की टीम को हर गोदाम के स्टॉक में हेरफेर मिला है।

मेरठ में 13 गोदाम

उप्र कॉपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड की 13 खाद्यान्न गोदाम मेरठ में हैं। इन गोदामों से जिला पूर्ति कार्यालय से संबंद्ध सरकारी सस्ते राशन की दुकानों पर राशन की सप्लाई की जाती है।

1-साबुन गोदाम, मलियाना

2-खिर्वा रोड, कंकरखेड़ा

3-सालारपुर मवाना

4-जॉनी

5-खरखौदा

6-परीक्षितगढ़

7-माछरा

8-सरूरपुर

9-सरधना

10-दौराला

11-हस्तिनापुर

12-रोहटा

13-मवाना

डीएफओ से मांगा स्पष्टीकरण

एडीएम प्रशासन की रिपोर्ट पर डीएम ने तत्काल कार्रवाई को अमल में लाते हुए जिला पूर्ति अधिकारी और डिप्टी आरएम से स्पष्टीकरण तलब किया है। जिन गोदामों में अनियमितता मिली है उनके डिप्टी मैनेजर से कारण बताओ नोटिस किया गया है तो वहीं जिन गोदामों में स्टाक कम पाया गया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शासन के आदेश पर छापेमारी

सरकारी राशन की कालाबाजारी की लगातार खबरों के बाद शासन ने सभी जनपदों को गोदामों और फुटकर दुकानों पर छापेमारी के आदेश दिए हैं। डीएम के निर्देश पर एडीएम प्रशासन की टीमों ने एक साथ खाद्यान्न गोदामों पर छापा मारा,

---

पीसीएफ की गोदामों पर कालाबाजारी की पुष्टि हुई है। ज्यादातर गोदामों में अनियमितता नजर आई है। स्टॉक का मिलान न होना गंभीर अपराध है। राशन माफिया जेल में होंगे।

जगत राज, डीएम, मेरठ

--

प्रथम चरण में खाद्यान्न की गोदामों पर छापा मारा गया है। अनियमितताएं मिली हैं तो कई गोदामों पर स्टॉक में हेरफेर है। अगले चरण में सस्ते राशन की फुटकर की दुकानों पर छापा मारा जाएगा।

दिनेश चंद्र, एडीएम, प्रशासन