सुबह दस से पांच बजे के बीच 5156 मतदाताओं ने किया मतदान

अधिवक्ताओं की समस्याओं को देखते हुए बढ़ाए गए बूथ

ALLAHABADन्न्: बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश सदस्य पद के चुनाव की प्रक्रिया मंगलवार को राज्य विधिज्ञ परिषद यूपी में शांति पूर्ण रुप से सम्पन्न हुआ। इस दौरान कुल 5156 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। बार की ओर से मतदान के लिए कुल 80 बूथ बनाए गए थे। चुनाव के मद्देनजर मतदान स्थल के आस पास सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। इस दौरान चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के समर्थक हाथों में बैनर, पोस्टर व पैम्फलेट लेकर प्रत्याशी के पक्ष में मतदान की अपील कर रहे थे।

समस्या को देख बढ़े बीस बूथ

निर्वाचन अधिकारी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंगलवार को सुबह दस बजे मतदान शुरू हुआ। प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने के लिए मतदाताओं की भारी भीड़ मतदान स्थल के बाहर जमा थी। भीड़ के चलते मतदाताओं को बैलेट व स्लीप लेने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। समस्या को देखते हुए बीस बूथों की संख्या और बढ़ा दी गई है। पहले यह संख्या अस्सी रखी गई थी, लेकिन मंगलवार को आयी दिक्कत के बाद बीस बूथ बढ़ा दिए गए। अब बुधवार को कुल सौ बूथों पर मतदान होगा।

चस्पा की गई थी वोटर लिस्ट

मतदाताओं को मतदान के लिए उम्मीदवारों के नाम लिखे मतपत्र दिए गए। वोटरों ने इस पर अपनी पसंद के उम्मीदवारों के पक्ष में मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान की प्रक्रिया शाम पांच बजे तक चली। इस दौरान कुल 5156 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान स्थल के आस पास अधिवक्ताओं की सुविधा के लिए वोटर लिस्ट चस्पा की गई थी। चुनाव एरिया के आस पास हर तरफ सिर्फ प्रचार सामग्री ही नजर आ रही थी। अधिवक्ता साथियों को अपने पक्ष के उम्मीदवार को समर्थन देने के लिए हाथ जोड़कर वोट मांग रहे थे। निर्वाचन अधिकारियों की ओर से वोटर लिस्ट में नाम का मिलान कर मतदाताओं को अंदर प्रवेश की अनुमति दी जा रही थी।