- लगातार धरे जा रहे नशे के कारोबारी, नहीं लग रही तस्करी पर लगाम

- 15 अगस्त को देखते हुए पुलिस ने चलाया खास अभियान

- आशारोड़ी चौकी पर स्कॉर्पियो के साथ अवैध शराब के साथ एक अरेस्ट

DEHRADUN: राजधानी में पड़ोसी राज्यों से हो रही शराब की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। खास दिनों के अलावा आम दिनों में भी बॉर्डर पर अवैध तस्करी बढ़ जाती है। मंगलवार को चले क्भ् अगस्त पर चेकिंग अभियान में आशारोडी चेक पोस्ट पर पुलिस ने हरियाणा की स्कॉपियो गाड़ी के साथ क् आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पड़ोसी राज्यों से होती है सप्लाई

राजधानी में नशे का काला कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा। आए दिन दून पुलिस नशे के सामान के साथ आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है। बावजूद इसके नशे का कारोबार लगातार जारी है। दरअसल राजधानी में नशे का सामान पड़ोसी राज्यों से दून तक पहुंचाया जाता है। सबसे ज्यादा आवाजाही आशारोड़ी से ही होती है। इसके अलावा त्यूणी और डोईवाला क्षेत्र भी राजधानी का एंट्री प्वाइंट है, जहां से अवैध तरीके से राजधानी तक शराब और अन्य नशे का सामान पहुंचाया जाता है। त्योहारों के साथ खास दिनों में इस तरह की आवाजाही बढ़ जाती है।

स्कॉर्पियो सीज, क् गिरफ्तार

मंगलवार को क्भ् अगस्त के चलते पुलिस ने सोमवार से सघन चेकिंग अभियान चलाया। जिसमें गाडि़यों की जमकर तलाशी ली गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार देर रात करीब क्ख्.क्भ् के आसपास आशारोड़ी चेक पोस्ट पर हरियाणा नम्बर की एक स्कॉपियो आई। जिसमें 9 लोग सवार थे। पुलिस ने जैसे ही गाड़ी को रोकना चाहा, वैसे ही ख् लोग फरार हो गए। पुलिस ने बाकि लोगों को पकड़ कर गाड़ी की चेकिंग की तो उसमें सभी ने शराब पी रखी थी और गाड़ी में भी 8 बोतलें हरियाणा मार्का की शराब रखी थी। पुलिस ने रोहतक हरियाणा निवासी संदीप को गिरफ्तार किया है।

बीएसएनएल टॉवर लगेगा

आशारोडी चेक पोस्ट पर बढ़ती संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए पुलिस ने पहले ही सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं। लेकिन, बावजूद इसके शराब की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही। सबसे ज्यादा दिक्कत पुलिस को कम्युनिकेशन में आती है। दरअसल इस जगह पर किसी भी टेलीकॉम कम्पनी के सिग्नल नहीं आते। जिससे अन्य तरीकों से कम्युनिकेशन किया जाता है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि इस समस्या को देखते हुए बीएसएनएल से छोटा टॉवर लगाने की डिमांड की गई है। साथ ही जो भी सीसीटीवी में परेशानी आ रही है वो दूर कर दी जाएगी।

------

इस तरह की गतिविधियों को रोकने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। बैरियर्स पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जहां सीसीटीवी कैमरे खराब हैं उन्हें दुरुस्त किया जा रहा है। आशारोड़ी बैरियर पर कम्युनिकेशन के लिए बीएसएनएल का टॉवर लगाने की भी मांग की गई है।

निवेदिता कुकरेती, एसएसपी