dehradun@inext.co.in
DEHRADUN :
शहर में रोजमर्रा की समस्याओं को लेकर क्रिएटिव ग्रुप डालनवाला के प्रतिनिधियों एडीएम प्रशासन अरविंद पांडेय से मुलाकात की। मेंबर्स ने एडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए मांग की कि सिटी के तमाम क्षेत्रों में आम लोग दैनिक समस्याओं से जूझ रहे हैं। जिनका अविलंब निराकरण किया जाए। एडीएम समस्याओं के निराकरण का भरोसा दिया।

खाली प्लॉट वाले की जिम्मेदारी
ज्ञापन में मांग की कि सिटी के तमाम इलाकों में ट्रैफिक प्रॉब्लम है। बेतरतीब तरीके से वाहन पार्क किए जाते हैं। कॉलोनियों व मोहल्लों में पालतू डॉगीज को घुमाना, शौच करवाना फैशन बन गया है। इस पर प्रतिबंध लगाने के साथ जुर्माने की व्यवस्था हो। स्ट्रीट डॉग का स्ट्रेलाइजेशन करवाने के साथ ही सेल्टर होम छोड़ा जाए। तमाम इलाकों के गली-मोहल्लों में झाडिय़ां होने से कूड़ा निस्तारण व अनैतिक गतिविधियों की संभावना बन रही है। जिनका निस्तारण किया जाए। यह भी व्यवस्था सुनिश्चित हो कि जिसका खाली प्लॉट हो, उसकी जिम्मेदारी तय हो, न होने पर जुर्माना वसूला जाए।

सिटी में भारी वाहन हो प्रतिबंधित
स्कूल टाइम पर छोटे व बड़े व्यावसायिक वाहनों पर प्रतिबंध लगाया जाए। राज्य में आए दिन हो रही आपराधिक गतिविधियों के मामलों को देखते हुए रैंडम चेकिंग अभियान चलाए जाएं। मुख्य व गली मोहल्लों में तिपहिया व दुपहिया वाहनों के माध्यम से सामान बिक्री पर प्रतिबंध लगे। ठेकेदारों के तहत कार्य करने वाले मजदूरों का भी सत्यापन हो और उन्हें आई कार्ड जारी किए जाने की व्यवस्था हो। स्वच्छ भारत अभियान के तहत सभी वार्डों में नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी तय होने के साथ ही उनके फोन नंबर्स सार्वजनिक किए जाएं।

पत्नी को 'आई लव यू' कहकर कानपुर एसपी ने खाया जहर, पढ़ें क्या-क्या लिखा सुसाइड लेटर में