RANCHI: गवर्नर के प्रिंसिपल सेक्रेटरी एसके सत्पथी के आदेशपाल ने कोतवाली थाने में रखी जब्त शराब गटक ली। उसने इस वारदात को अंजाम उस वक्त दिया, जब उसे थाने सिरिस्ता में बिठाया गया था। वहां कोतवाली पुलिस ने हाल के दिनों में इलाके में छापेमारी कर जब्त अवैध शराब रखी थी।

क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक, आदेशपाल विनोद कुमार राय ने उस वक्त शराब पी जब वहां कोई मौजूद नहीं था। वहीं कोतवाली थाने में ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मी को इसकी भनक तक नहीं लगी। बताया जाता है कि रात में उसने वहां रखी शराब की एक पाउच उठाई। उसे अपने अंडरवियर में डाला, फिर पुलिसकर्मी को बाथरूम ले जाने के लिए कहा। बाथरूम में ही उसने शराब गटक ली और पाउच को वहीं फेंक दिया। जब पुलिसकर्मी को उसके मुंह से शराब पीने की दुर्गध आई तो पूछा कि शराब कहां पी तो उसने सारी बातें बता दीं। यह सुनकर मौजूद पुलिसकर्मी भी दंग रह गए और आरोपी को डांट पिलाई। फिर उसे थाने परिसर में ही सुरक्षित रखा गया।

पत्नी ने की थी कंप्लेन (बॉक्स)

बताया जाता है कि आदेशपाल के खिलाफ उसकी पत्‍‌नी ने मारपीट की कोतवाली थाने में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। पत्‍‌नी दिल्ली में रहती है। वह मूल रूप से बिहार की रहनेवाली है। चार साल पहले दोनों की शादी हुई थी। वह राजभवन क्वार्टर में अपने भाई और भाभी के साथ रहता है। पत्‍‌नी को शक था कि उसके पति का संबंध उसकी भाभी से है। इस पर जब उसने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की। तब पत्नी ने कोतवाली इंस्पेक्टर को इसकी सूचना दी। सूचना के आधार पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया था।

आधी पेमेंट की पीता था शराब (बॉक्स)

पत्‍‌नी ने पुलिस को बताया कि उसके पति को पूरी तनख्वाह मिलती थी। पर, आधे पैसे का वह शराब पीता था और आधा राशि ही घर पर देता था। हालांकि, जब इस संबंध में आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने सभी आरोपों से साफ इन्कार कर दिया।

क्वोट

पुलिस ने शराब जब्त की थी। हो सकता है कि जब्त शराब में से एक पाउच उन सामानों के बीच रह गया हो। जिसे आरोपी ने पी ली। सिरिस्ता में रखे शराब व सामान को मालखाने में रखवा दिया है।

-श्यामानंद मंडल, इंस्पेक्टर, कोतवाली थाना