JAMSHEDPUR: सोनारी में एक जनवरी को चाचा-भतीजे पर कुछ लोगों द्वारा किए गए जानलेवा हमले के बाद रविवार को भतीजे यानी अंकुश की मौत हो गई थी। अंकुश की मौत के बाद से यह विवाद अब इलाके में तनाव का कारण बन गया है। अंकुश के दोस्त व समर्थक हर हाल में उसकी मौत का बदला लेना चाहते हैं। बदले की इसी आग को बुझाने के लिए सोमवार को कागलनगर बाजार के पास सुबह-सुबह अंकुश के दोस्तों ने दूसरे पक्ष के युवक टिंकू सरदार पर जानलेवा हमला कर दिया। टिंकू आदर्श सेवा संस्थान के बगल में रहता है। टिंकू पर हमला करने वालों की संख्या लगभग बीस थी। उन्होंने मारपीट कर टिंकू को गंभीर रूप से घायल कर दिया। किसी तरह हमलावरों के चंगुल से बचकर टिंकू घायल अवस्था में सोनारी थाना पहुंचा और पुलिस से अपनी जान बचाने की गुहार लगाई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमलावर युवक मोटरसाइकिल पर सवार थे और वे अपने मृत दोस्त अंकुश की मौत का बदला लेना चाहते थे। पुलिस ने घायल युवक को इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया है। युवक के चेहरे और शरीर पर काफी चोट लगी है।

तनाव के मद्देनजर फोर्स तैनात

विवाद बढ़ गया है, सो तनाव के मद्देनजर इलाके में फोर्स तैनात कर दी गई है। घायल टिंकू ने बताया कि वह कागलनगर बाजार से अपने घर की तरफ जाने के लिए निकला ही था कि अचानक बाइक पर सवार युवकों ने उसे रास्ते में घेर लिया और मारपीट शुरू कर दी। घटना की सूचना पर एहतियात के तौर पर सीसीआर डीएसपी सुधीर कुमार के नेतृत्व में इलाके में वज्र वाहन के साथ भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी, ताकि दोबारा इस तरह की घटना न घटे। इस दौरान डीएसपी मुख्यालय वन अरविंद कुमार, सोनारी थाना प्रभारी शैलेंद्र कुमार सिन्हा भी मौजूद थे।

अंकुश की हुई थी मौत

एक जनवरी 2019 को कुम्हार पाड़ा के पास दो पक्षों के बीच स्कूल में हुए विवाद को लेकर मारपीट की घटना घटी थी। इसी मारपीट में अंकुश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे गंभीर अवस्था में टाटा मुख्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था। टाटा मुख्य अस्पताल के आइसीयू में इलाजरत घायल अंकुश की रविवार की शाम को मौत हो गई। अंकुश की मौत के बाद उसके समर्थकों में काफी आक्रोश है। यही कारण है कि रविवार को भी टाटा मुख्य अस्पताल में मृतक के परिजन व साथियों ने हंगामा किया। सुरक्षा के मद्देनजर आरोपित और मृतक के क्षेत्रों में भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।