-लखनऊ में क्रिकेट मैच और चित्रकूट मेला में यहां से फोर्स जाने के बावजूद दिखी काफी मुस्तैदी

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: खुशियों का त्योहार लोगों ने जमकर मनाया. खुशियों में किसी प्रकार का कोई खलल न हो, इसके लिए पुलिस भी मुस्तैद दिखी. बता दें कि लखनऊ में क्रिकेट मैच के चलते जनपद की फोर्स वहां लगी थी, तो दूसरी ओर चित्रकूट में दीप पर्व पर लगने वाले मेला के लिए भी यहां से फोर्स भेजी गई है. इन सबके बावजूद सिटी में सुरक्षा के लिहाज से कड़ा बंदोबस्त था.

दी थी मुस्तैदी की हिदायत

एसएसपी नितिन तिवारी, एसपी सिटी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने जिले व शहर में सभी को सचेत रहने की हिदायत दी थी. सुरक्षा के लिए रिजर्व पुलिस लाइंस की फोर्स की ड्यूटी लगाई गई थी. पुराने शहर से लेकर धूमनगंज, शिवकुटी व दारागंज तक दीप पर्व की खुशियों में पुलिस के जवान शामिल हुए. कुछ पुलिसवालों ने बताया कि वे परिवार से सैकड़ों किलोमीटर दूर हैं. मन करता है कि वह भी परिवार के साथ खुशियों में शरीक हों, लेकिन फर्ज व ड्यूटी से बढ़कर कुछ नहीं है.

अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह किया

शहर में लगी फोर्स ने अपनी पुरी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए डयूटी की. इस दौरान चौराहों पर लगे पुलिसकर्मी पटाखा बजा रहे या बाइक चला रहे लोगों को हिदायत भी दे रहे थे. दारागंज इंस्पेक्टर विनीत सिंह दीप पर्व पर आधी रात तक भ्रमण करते रहे. कहीं भी अगर कोई बच्चा पटाखा बजाते नजर आया तो उसे और उसके परिवारवालों को सावधानी बरतने की हिदायत दी. इसी तरह परिवार से दूर जार्जटाउन, कीडगंज, मुट्ठीगंज, शिवकुटी, कर्नलगंज, करेली, अतरसुइया, कोतवाली, खुल्दाबाद, धूमनगंज, सिविल लाइंस, शाहगंज व कैंट थाने की फोर्स ड्यूटी पर मुस्तैद रही.

यहां लगीं पटाखा की दुकानें

एग्लो बंगाली इंटर कॉलेज, पूर्व जीजीआईसी सिविल लाइंस, मुंडेरा मंडी, भारत स्काउड गाइड, कर्नलगंज इंटर कॉलेज, लूकरगंज रामलीला मैदान, केएन काटजू कीडगंज, अल्लापुर लेवर चौराहा, तेलियरगंज बालू मंडी, कालिंदीपुरम मैदान राजरूपपुर, डीएवी इंटर कॉलेज मीरापुर, राधारमण इंटर कॉलेज, रामलीला मैदान अलोपीबाग, और सदर बाजार खेल मैदान.

फायर सर्विस ने रखी तैयारी

फायर सर्विलस की ओर से मुंडेरा मंडी, पूर्व जीजीआईसी सिविल लाइंस और भारत स्काउट गाइड मैदान पर दमकल खड़ी थी. हर मैदान में दो फायरकर्मी फायर स्टिंग्यूसर से लैस थे.

दिवाली खुशियों का त्योहार है. जिसे देखते हुए जनपद में सुरक्षा के लिहाज से जगह जगह तैनाती की गई थी.

नितिन तिवारी, एसएसपी