झूंसी एरिया में छात्र की मौत पर भड़के लोगों ने बस में लगाई आग
allahabad@inext.co.in
ALLAHABAD: झूंसी थाना क्षेत्र के कसेरुवा खुर्द गांव के पास किराए के विवाद में बस कंडक्टर व बीएससी के छात्र में हुई कहासुनी व हाथापाई के दौरान छात्र चलती बस से नीचे गिर गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मौत की जानकारी होते ही मौके पर सैकड़ो लोग जुट गए। ग्रामीणों ने रोड जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे के दौरान बस में तोड़फोड़ कर उसमें आग लगा दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह समझाकर लोगों को शांत किया।

झूंसी क्षेत्र का अनुराग सिंह पुत्र विजय शंकर सिंह अंदावा मोड़ के आगे स्थित जी सिंह लॉ कॉलेज में बीएससी की पढ़ाई करता था। रोज की तरह सोमवार सुबह भी उसने हाईवे पहुंचकर कॉलेज के लिए बस पकड़ी। निजी बस कसेरुवा खुर्द गांव के सामने पहुंची थी तभी कंडक्टर से किराये को लेकर उसका विवाद शुरू हुआ। इस दौरान कंडक्टर और छात्र में हाथापाई हुई तो अचानक पैर फिसलने से छात्र चलती बस से नीचे गिर गया। उसके सिर पर गंभीर चोट आयी, जिससे मौके पर ही मौत हो गई। यह देख बस में सवार अन्य छात्र व सवारियों ने बस रोक लिया और ड्राइवर व कंडक्टर की पिटाई शुरू कर दी। दोनों किसी तरह भीड़ से छूटकर भागे तो भड़के लोगों ने बस में तोड़फोड़ करते हुए आग लगा दी और इलाहाबाद-गोरखपुर मार्ग पर जाम लगा दिया। मामले की जानकारी होते ही एसपी गंगापार सुनील सिंह व कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। लोग तत्काल कंडक्टर की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े थे। एसपी गंगापार ने किसी तरह उन्हें समझाकर जाम खोलवाया। पुलिस ने परिजनों को घटना की जानकारी देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

किराए को लेकर कंडक्टर और छात्र के बीच विवाद हुआ था। इस दौरान छात्र बस से नीचे गिरा और उसकी मौत हो गई। चालक और कंडक्टर की तलाश की जा रही है।

जितेन्द्र सिंह, इंस्पेक्टर, झूंसी