मोदी की राखी या नीतीश की
राखी की डिजाइन अक्‍सर राखी बंधवाने वाले की पसंद और नापसंद के ऊपर निर्भर करता है. मसलन छोटे बच्‍चों को पहनाई जाने वाली राखियों में मिक्‍की माउस से लेकर टॉम एंड जैरी के कार्टून बने होतें हैं. इसके साथ ही बड़ों की राखियां सिंपल और सिंगल धागे वाली होती हैं ताकि वे ईजिली कैरी की जा सकें. लेकिन इस बार राखी खरीदते वक्‍त आपको मार्केट में मोदी और नीतीश के नाम की राखियां नजर आ सकती हैं. यह नया ट्रैंड बिहार में देखने को मिल रहा है और लोगों में इन राखियों को खरीदने की होड़ मची हुई है. गौरतलब है कि बिहार में बीजेपी और राजद-जदयू एक पॉलिटिकल घमासान की तैयारी कर रही हैं. जदयू ने बीजेपी को हराने के लिए राजग का हाथ थाम लिया है. इसके अलावा राज्‍य के मुख्‍यमंत्री जीतन राम माझी ने अगले चुनावों में नीतीश का नाम सीएम के लिए सजेस्‍ट कर दिया है.

धोनी, सचिन और सुपरहीरो भी मैदान
बिहार के पटना में मच्‍छरहट्टा राखी मंडी में मोदी और नीतीश के अलावा सुपरमैन राखियों का भी दौर है. हालां‍कि इनमें सबसे ज्‍यादा चर्चा मोदी राखी की है. इन सबके अलावा राखियों में धोनी, सचिन, मिस्‍टर बीन, स्‍पाइडरमैन, माईफ्रैंड गनेशा, कृष्‍णा और भीम की राखियों बच्‍चों को ललचा रही हैं.

पांच सौ रुपए की राखी

इस रक्षाबंधन में आप लोगों को 500 रुपये तक की राखी मिल सकती है. एक दुकानदार के अनुसार पटना में कोलकाता से बुटीक जरदोजी वर्क, अहमदाबाद व राजकोट से डोरी वाली रा‍खियां और दिल्‍ली से फेंसी राखियां मंगाई जाती हैं.

Hindi News from Business News Desk

Business News inextlive from Business News Desk