RANCHI : लालपुर थाना क्षेत्र के लोअर करमटोली में सोमवार की रात झूमनी तिर्की की हत्या से गुस्साए लोगों ने मंगलवार को आरोपी चंदन कच्छप उर्फ डॉक्टर के घर पर जमकर बवाल काटा। बस्ती वालों ने न सिर्फ उसके घर में जमकर तोड़फोड़ किया, बल्कि खिड़की-दरवाजे तक उखाड़ डाले और फिर कई सामानों को आग के हवाले कर दिया। हालांकि, पुलिस पहले ही झुमनी हत्या मामले में चंदन को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी, लेकिन इस कांड को लेकर बस्ती वालों का गुस्सा थम नहीं रहा था।

पत्थर से मार डाला

चंदन कच्छप उर्फ डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि वह लूटपाट के उदेश्य से झुमनी के घर गया था। झुमनी से इसका विरोध किया तो उसे धक्का दे दिया। धक्का देने से उसका सिर दरवाजा के चौखट से टकरा गया। टकराने के बाद उसका सिर फट गया और वह जमीन पर गिर पड़ी। इसके बाद उसके गले से चेन तथा पैर से पॉयल खोल लिया। वहां रखे बैग से रूपए निकाल लिए। इसके बाद मैंने सोचा कि वह बच जाएगी तो मैं पकड़ा जाऊंगा। यही सोच कर वहां पर रखे पत्थर को उठाकर उसके सिर पर पटक दिया। फिर घर का ताला बंद कर वहां से भाग गया।

नाबालिग दोस्त के इशारे पर हुई गिरफ्तारी

चंदन कच्छप गांजा और दारू का शौकीन था। नशे के लिए उसकी कुछ नाबालिग से दोस्ती थी। दोस्ती होने पर ही एक नाबालिग ने पुलिस को लीड दिया। जिसके बाद से पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस ने उसके पास से लूट के 850 रूपया, चांदी का दो जोड़ा पायल, रोल्ड गोल्ड का गले का चेन, 119 रूपया का सिक्का, कान में पहननेवाले साधारण टॉप्स आदि बरामद किया।

तीन बच्चे हो गए अनाथ

झुमनी के तीन बच्चे हैं। इनमें एक नौ साल का बेटा, आठ साल की बेटी और एक पांच साल का बेटा है। दस वर्ष पूर्व उसके पति लाला टोप्पो की मौत हो गई थी। इसके बाद से खुद काम कर बच्चों को पाल रही थी। झुमनी आर्थिक रूप से बेहद कमजोर थी। अब मां की मौत के बाद तीनों बच्चे अनाथ हो चुके हैं.मंगलवार को प्रशासन की तरफ से फिलहाल 10 हजार रूपया मदद के लिए दिया गया है।