बेंगलुरू (राॅयटर्स)। पेप्सीको इंक ने रैमन लागुर्ता को नया सीर्इआे नियुक्त किया है। वे अपना कामकाज 3 अक्टूबर से शुरू करेंगे। वे पेप्सीको कंपनी के मीठे पेय से आगे कंज्यूमर टेस्ट को लेकर कारोबार पर काम करेंगे। कंपनी सीर्इआे का पद छोड़ने के बाद भी इंदिरा नूयी 2019 के शुरुआत तक कंपनी की चेयरमैन बनी रहेंगी। रैमन कंपनी के बाजार में तेजी से उभरते कारोबार का नेतृत्व करेंगे।

फाॅर्च्यून 500 सीर्इआे की लिस्ट में इकलौती महिला सीर्इआे थी इंदिरा
62 साल की नूयी 24 साल बाद कंपनी को अलविदा कहेंगी। आपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने पेप्सीको में विभिन्न पदों पर काम किया। 12 साल तक उन्होंने पेप्सीको के सीर्इआे के तौर पर काम किया। फाॅर्च्यून 500 सीर्इआे की लिस्ट में वे प्रभावशाली व इकलौती महिला सीर्इआे के तौर पर शामिल थीं। इस पद से हटने के बाद अब इस लिस्ट में कोर्इ महिला सीर्इआे नहीं बचेगी।

पेप्सीको के 6वें सीर्इआे होंगे रैमन, बतौर प्रेसिडेंट देख रहे ग्लोबल बिजनेस
नूयी ने सोमवार को किए अपने एक ट्वीट में कहा कि रैमन पेप्सीको के 6वें सीर्इआे होंगे। कंपनी का 53 सालों का इतिहास है। वे कंपनी की मजबूत स्थिति आैर सफलता के लिए उपयुक्त व्यक्ति हैं। वे एक गुणी सहयोगी आैर दोस्त रहे हैं। मैं उन्हें लेकर सकारात्मक हूं। आने वाले समय में वे पेप्सीको को नर्इ ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। बतौर प्रेसिडेंट रैमन जिम्मे कंपनी का ग्लोबल आॅपरेशन काॅरपोरेट रणनीति, पब्लिक पाॅलिसी आैर सरकारी मामले हैं।

10 अमरीकी कंपनिया जिनके सीईओ भारतीय हैं या रह चुके हैं

International women's day: दुनिया की 10 पावरफुल वर्किंग मदर

Business News inextlive from Business News Desk