- पेशावर आर्मी पब्लिक स्कूल के बच्चों के दो और वीडियो हुए वायरल

दोनों को मिली छह लाख से ज्यादा हिट्स, शहरियों को भी भाया

ALLAHABAD:

आतंकी हमले में अपनों को खोने वाले पाकिस्तान के पेशावर आर्मी पब्लिक स्कूल के बच्चे दहशतगर्दो को अपने अंदाज में जवाब दे रहे हैं। कुछ दिन पहले उनका 'दुश्मन के बच्चों को पढ़ाना है' सांग वायरल हुआ था तो अब दो और वीडियो भी सामने आए हैं। पहला सांग 'बड़ा दुश्मन बना फिरता है, जो बच्चों से लड़ता है' है तो दूसरा आतंकी हमले में मारे गए बच्चे को बैक ग्राउंड में रखते हुए 'बाबा मेरे प्यारे बाबा' थीम पर तैयार किया गया है। दोनों सांग को यू ट्यूब पर साढ़े छह लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

सोशल साइट्स पर हो रहा शेयर

पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल के बच्चों के वीडियो ने सोशल साइट्स पर धूम मचा रखी है। आतंकी हमले की पहली बरसी पर 16 दिसंबर 2015 को पहला वीडियो जारी हुआ था। इसे संगम नगरी के लोगों ने हाथों हाथ लिया। पहला वीडियो 4 मिनट 30 सेकेंड का था, जिसे अपने 124 दोस्तों को खोने वाले आर्मी पब्लिक स्कूल के ही स्टूडेंट्स ने तैयार किया था। बाकी के दो वीडियो में स्टूडेंट्स तो शामिल हैं, लेकिन कुछ बाहरी लोगों की भी मदद ली गई है। करीब एक महीने पहले जारी हुए बाबा 'मेरे प्यारे बाबा सांग' को तो यू ट्यूब पर मंगलवार तक तीन लाख 60 हजार से अधिक लोग देख चुके थे। मेरे बाबा सांग 4 मिनट 15 सेकेंड का व बड़ा दुश्मन बना फिरता है सांग 3 मिनट 48 सेकेंड का है। पाकिस्तानी बच्चों के वीडियो को जितना पाकिस्तान में सराहा गया, उससे कही अधिक दर्शक भारत में मिल रहे हैं।

बाक्स

16 दिसंबर 2014 को हुआ था हमला

आर्मी पब्लिक स्कूल के बच्चों पर हमला 16 दिसंबर 2014 को हुआ था। इस आतंकी हमले में 124 बच्चों की जान गई थी। इस घटना की जितनी आलोचना पाकिस्तान में हुई थी, उससे ज्यादा दुख भारत में जताया गया था। हमले में स्कूल का स्टाफ व टीचर भी मारे गए थे।

फैक्ट फाइल

बड़ा दुश्मन बना फिरता है सांग को दो लाख 88 हजार से ज्यादा मिली हिट्स

- संगम नगरी में 20 हजार से ज्यादा लोगों ने देखा

- मेरे प्यारे बाबा सांग को तीन लाख से ज्यादा मिली हिट्स

- शहर में 25 हजार से ज्यादा लोगों ने किया पसंद

- मेरे प्योर बाबा सांग 4 मिनट 15 सेकेंड का है

- बड़ा दुश्मन बना फिरता ह सांग 3 मिनट 48 सेकेंड का है।