-पेट्रोल में 3.98 और डीजल में 3.74 पैसे की बढ़ोत्तरी

-कई बार गिरावट के बाद एक दम से दामों में आया उछाल

-बजट और इसके बाद पेट्रो उत्पादों में बढ़ोत्तरी ने किया मुश्किल

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : मोदी सरकार के आने के बाद से ही पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार कमी आ रही थी। देश की बजट में बढ़ाए टैक्स के सकते से अभी उबर भी नहीं पाया था कि मोदी सरकार ने एक और बड़ा झटका देशवासियों को दे दिया। पेट्रोल और डीजल के दामों में एकदम से तीन रुपए से ज्यादा की बढ़ोत्तरी कर दी गई। उत्तराखंड में नए दामों में वैट जोड़ देने के बाद नई कीमत पेट्रोल की म्ब्.फ्क् रुपए और डीजल की भ्भ्.क्9 रुपए होगी।

आधी रात से लागू हुई कीमतें

उत्तराखंड में बढ़े हुए नए रेट आधी रात से लागू हो गए हैं। पेट्रोल के रेट में फ्.क्8 और डीजल के रेट में फ्.09 पैसे की बढ़ोत्तरी की गई है। पेट्रोल और डीजल के पुराना रेट जहां म्0.फ्फ् और भ्क्.ब्भ् रुपए था, वहीं बढ़ी हुई कीमतों में वैट जोड़ने के बाद पेट्रोल का नया रेट म्ब्.फ्क् रुपए और डीजल की भ्भ्.क्9 रुपए होगा। पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के मुताबिक बढ़ी हुई कीमतों को आधी रात से लागू कर दिया जाएगा।

सकते में हैं उत्तराखंडवासी

मोदी के बजट में जिस तरह से आम आदमी पर बोझ डाला गया, उससे लोग उबर भी नहीं पाए थे कि शाम होते-होते एक और बुरी खबर ने लोगों को परेशान कर दिया। मोदी सरकार ने जिस तरह से महंगाई पर लगाम कसी थी, लेकिन बजट के बाद ठीक इसका उल्टा हुआ। एक ही दिन में आम आदमी की जेब पर भारी बोझ डाल दिया गया। पहले रेल में माल भाड़ा, उसके बाद आम बजट सर्विस टैक्स में बढ़ोत्तरी और अब पेट्रो उत्पादों में बढ़ोत्तरी होने से महंगाई बढ़ने के आसार पूरी तरह साफ हो गए हैं।

उत्तराखंड में बढ़ी हुई कीमतों को आधी रात से लागू कर दिया गया जाएगा। पिछले काफी टाइम से पेट्रो उत्पादों में गिरावट दर्ज की जा रही थी, लेकिन इस बार लोगों को बढ़ी हुई कीमतों का सामना करना पड़ेगा।

-अमरजीत सेठी, प्रधान, पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन उत्तराखंड।