- पेट्रोल और डीजल के दामों में दो रूपये की कमी का ऐलान

- कई दिनों से बढ़ रहे थे दाम, अब मिली राहत

मेरठ. पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ोत्तरी पर आलोचना झेल रही केंद्र सरकार ने आखिरकार पेट्रोल व डीजल पर एक्साइट डयूटी घटा दी है. जिससे तकरीबन तीन माह बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट दर्ज की गई. मंगलवार रात से पेट्रोल और डीजल के दामों में दो रूपये की गिरावट होगी.

22 जून के बाद घटे दाम

गौरतलब है कि 16 जून से सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों को बाजार भाव के हवाले कर दिया था. जिससे एक सप्ताह तक पेट्रोल व डीजल के दाम में गिरावट आई थी. लेकिन उसके बाद दाम लगातार बढ़ रहे थे. हालात यह हो गई थी. बीती 23 जून को पेट्रोल के दाम 65 रुपये तक पहुंच गए थे. जो मंगलवार तक बढ़कर 72 रुपये से अधिक पहुंच गए थे. मंगलवार को पेट्रोल के दाम जहां 72. 65 रहे वहीं डीजल के दाम 59 रुपये 89 पैसे रहे.

सरकार को पहले ही इस कदम को उठाना चाहिए. पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ने के कारण खाने के सामान भी महंगे हो रहे हैं. सामान महंगा होने के कारण घर का बजट भी बिगड़ गया है.

-नितिन

देर से सही सरकार ने पेट्रोल व डीजल के दाम की सुध तो ली. वरना लगातार पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ रहे थे. सरकार ने बाजार के भाव पर पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ाने का नियम गलत किया.

-आशीष अग्रवाल

पेट्रोल व डीजल के दाम ने हद ही कर दी थी. बीती सरकार में पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ने पर बहुत शोर किया गया था. महंगाई ने वाकई मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

-गुलाब

सरकार ने यह बहुत अच्छा कदम उठाया है. दो रुपये सस्ते होने से बहुत फर्क पड़ेगा. एक्साइट डयूटी पहले ही घटा देते तो यह नौबत आती ही नहीं.

-सोनू