एक साल बाद भी राजधानी में पटरी पर नहीं आ सकी पेट्रोल आपूर्ति की व्यवस्था

- पंपों के बंद होने से परेशान हो रहे हैं लोग, समस्या का नहीं दिख रहा समाधान

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW:

एसटीएफ की छापेमारी में बंद हुए पेट्रोल पंपों के चलते शहर में बिगड़ी पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति व्यवस्था अभी तक सामान्य नहीं हो सकी है. हाल यह है कि गोमती नगर और अलीगंज एरिया में रहने वाले लोगों को पेट्रोल और डीजल के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिला प्रशासन के अनुसार अभी एक दर्जन से अधिक पेट्रोल पंपों से आपूर्ति नहीं शुरू की जा सकी है.

कहीं 4 तो कहीं 2 पंप बंद

गोमती नगर इलाके में चार तो अलीगंज में दो पेट्रोल पंप अभी तक बंद हैं. जबकि इन इलाकों में पेट्रोल और डीजल की खपत भी अधिक है. पेट्रोल पंप संचालकों के अनुसार इन इलाकों में मौजूद एक-एक पेट्रोल पंप से पेट्रोल और डीजल की काफी सप्लाई होती थी. एक पेट्रोल पंप से रोजाना पेट्रोल और डीजल मिलाकर लगभग 12 हजार लीटर की खपत का अनुमान है. ऐसे में इन जगहों पर पंप बंद होने से पब्लिक परेशान हो रही है.

इन एरिया में दिक्कत

गोमती नगर, अलीगंज, चिनहट, फैजाबाद रोड, अनौरा आदि कई एरिया ऐसे हैं जहां पेट्रोल और डीजल को लेकर लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. इन एरिया में रहने वाले लोग दूसरे एरिया में पेट्रोल और डीजल लेने जाने के लिए मजबूर हैं.

छह पेट्रोल पंप खोले जा चुके हैं. जो बंद हैं उन्हें भी नियमानुसार खोला जाएगा. पब्लिक की परेशानियों को देखते हुए जल्द ही इन पर भी फैसला लिया जाएगा.

चंद्र प्रकाश, एडीएम,

आपूर्ति अधिकारी

प्रमुख पेट्रोल पंप जो बंद हैं

रिपब्लिक फिलिंग स्टेशन- कोणेश्वर चौराहा

लालता प्रसाद- मेडिकल कॉलेज चौराहो

फ्यूल वन- हाथी पार्क के सामने

स्टैंडर्ड फिलिंग स्टेशन- मडि़यांव

स्टैंडर्ड पेट्रोल पंप- सीतापुर रोड

सत्यम फिलिंग स्टेशन- पॉलीटेक्निक चौराहा

साकेत फिलिंग स्टेशन- चिनहट

साकेत फिलिंग स्टेशन - चिनहट से कुछ आगे

गोयल सर्विस स्टेशन- फैजाबाद रोड

प्रकाश ऑटोमोबाइल- अनौरा

गोमती नगर में देखा जाए तो तीन पंप बचे हैं लेकिन वहां पर हर समय लाइन लगी रहती है. खासतौर पर सुबह और शाम तो लंबी लाइन होती है. ऐसे में लोग दूसरे एरिया में पेट्रोल डलवाने जाते हैं.

नवीन जायसवाल, गोमती नगर

पेट्रोल पंपों के ना खुलने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इन क्षेत्रों में वाहनों की संख्या भी अधिक है ऐसे में यहां पर खपत भी अधिक है.

हरीश पाल, गोमती नगर

पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति के लिए विभागीय अधिकारियों को जल्द आगे आना होगा. बंद हो चुके कई पेट्रोल पंपों से संचालन शुरू हो गया है. अन्य से भी आपूर्ति सामान्य की जाए.

देवेन्द्र गुप्ता, इंदिरा नगर

पेट्रोल और डीजल के लिए कोई भी लाइन में नहीं लगना चाहता है. फिर गोमती नगर क्षेत्र में तो खासी भीड़ हो रही है. वहां की आपूर्ति को सामान्य करने के लिए जिला प्रशासन को कड़े कदम उठाने होंगे.

उत्तम कपूर, इंदिरा नगर