- डीएम की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में हुई बैठक

- तेल माफियाओं की बनाई जा रही है लिस्ट

<- डीएम की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में हुई बैठक

- तेल माफियाओं की बनाई जा रही है लिस्ट

BAREILLY:

BAREILLY:

जिले में फिलिंग स्टेशन पर छापेमारी के समय आ रही कठिनाइयों एवं पेट्रोल, डीजल रिटेल आउटलेट ओनर्स की ओर से उठाये गये सवालों के निस्तारण के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम डॉ। पिंकी जोवेल की अध्यक्ष्ता में एक बैठक फ्राइडे को हुई। डीएसओ ने केएल तिवारी ने बताया कि जिले में कुल क्ब्म् पेट्रोल पम्प हैं, जिनकी जांच हेतु चार टीमें बनायी गयीं हैं। अभी तक क्00 पेट्रोल पम्पों की जांच कर ली है। ब्म् फिलिंग स्टेशनों की जांच होनी बाकी हैं।

7 पंप पर चिप होने के संदेह

फिलहाल हुए जांच हुए पेट्रोल पम्पों में से सात पम्पों पर चिप होने के साक्ष्य मिले हैं। वहीं क्ख् पेट्रोल पम्प पर घटतौली मिली हैं। बाट-माप अधिकारियों ने बताया कि दो तरह की घटतौली पायी गई हैं। ख्भ् एमएल कम या अधिक वाले मामलों में रि वेरिफिकेशन कराया जाएगा। इस बात पर पम्प मालिकों ने आपत्ति जताई है कि इससे उनका व्यवसाय प्रभावित होता है। डीएम ने इस मामले में दो दिन के अंदर रि वेरिफिकेशन कराने के निर्देश बाट-माप अधिकारियों को दिए हैं।

पम्प मालिकों ने दी सफाई

पूरे मसले पर पेट्रोल पम्प मालिक अपनी ही सफाई देते रहे। उन्होंने बताया कि डिपो से जो टैंकर तेल लेकर पम्प तक आते हैं, वो भी रास्ते में तेल चोरी कर बेच देते हैं। जिससे डीलर को प्रति टैंकर भ्0 से क्00 लीटर कम पेट्रोल की आपूर्ति होती है। ऐसे में उन्होंने तेल टैंकर आने वाले रूट्स की निगरानी होने की बात कही। एसएसपी जोगेन्द्र सिंह ने कहा कि इस दिशा में हम काम कर रहे हैं। तेल माफिया की एक लिस्ट तैयार की जा रही है। बैठक में एडीएम ई एसपी सिंह, ऑयल कंपनियों के अधिकारी, पम्पों के मालिक, बाट-माप और डीएसओ सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।