- ज्यादा कमाई करने वाले पेट्रोल पंपों पर छापेमारी का आया आदेश, लगातार चेकिंग करने का भी निर्देश

- अलग-अलग इलाकों के लिए बनाई गई आधा दर्जन टीमें

VARANASI

पिछले दिनों लखनऊ में कई पेट्रोल पंपों पर एसटीएफ की कार्रवाई में मिले गड़बड़झाले और इलेक्ट्रॉनिक चिप के मिलने के बाद पूरे प्रदेश में पंपों पर छापेमारी का दौर चल रहा है। इस क्रम में अब वो पेट्रोल पंप टारगेट पर हैं जिनकी सेल ज्यादा है। दरअसल शासन स्तर पर आये आदेश के मुताबिक उन पेट्रोल पंपों पर लगातार छापेमारी करने को कहा गया है जिनकी कमाई ज्यादा है। इसके लिए डीएसओ ने अलग-अलग टीमों का गठन कर कार्रवाई शुरू करा दी है।

हर टीम संग टेक्निकल एक्सपर्ट

इस मामले में डीएसओ अशोक यादव ने बताया कि पेट्रोल पंपों पर चल रही घपलेबाजी को रोकने के लिए आधा दर्जन टीमें बनाई गई हैं। इनको एक एरिया में रोज पंपों की जांच की जिम्मेदारी दी गई है। आदेश है कि जिन पंपों की कमाई ज्यादा है और डेली खपत अच्छी है वहां औचक जांच की जाये ताकि गड़बड़ी पकड़ी जा सके। डीएसओ की मानें तो बनाई गई टीम में मजिस्ट्रेट के अलावा तेल कम्पनी से आये एक्सपर्ट भी हैं। ये लोग हर पंप पर मशीन खोलकर उस चिप की तलाश करेंगे जो लखनऊ में मिली है।

- 0ब् पंपों पर अब तक हुई है छापेमारी

- फ्00 से ज्यादा पंप हैं जिले में

- 0फ् पंपों के खिलाफ हुई है जुर्माने की कार्रवाई

- 0म् टीमें कर रही हैं जांच पड़ताल

- क्0 हजार रुपये तक छोटी गड़बड़ी पर है जुर्माने का प्रावधान

- 0ख् पंपों पर डेली करनी है छापेमारी

पंपों पर चल रहे खेल को उजागर करने के लिए डेली छापेमारी का आदेश है। हर इलाके में जो पंप ज्यादा चलते हैं उनपर विशेष निगाह है और इनके खिलाफ कार्रवाई तेज होगी।

अशोक यादव, जिला पूर्ति अधिकारी