-मीरगंज में 5.80 लाख रुपए लूट का पुलिस ने किया खुलासा

-रामपुर से बुलाए थे बदमाश, 7 लुटेरे गिरफ्तार, दो फरार

BAREILLY: मीरगंज में नेशनल हाइवे पर पेट्रोल पंप कर्मचारी से 5 लाख 82 हजार की लूट तीन नहीं बल्कि 9 बदमाशों ने की थी। लूट का मास्टरमाइंड पूर्व पेट्रोल पंप कर्मचारी था। जिसने रेकी करने के बाद रामपुर से अपने साथी लुटेरों को बुलाया था। क्राइम ब्रांच ने 4 दिन में लूट का खुलासा करते हुए 7 लुटेरों को गिरफ्तार कर 3,72,500 रुपए नकद बरामद किए हैं। लुटेरों के पास से 1 बाइक, 2 तमंचा और 5 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। बदमाशों के दो साथी फरार चल रहे हैं, जिसमें एक रामपुर का कुख्यात बदमाश है।

मैनेजर को देने गया उधार के रुपए

एसपी क्राइम रमेश कुमार भारतीय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 24 सितंबर की सुबह मीरगंज में पेट्रोल पंप मैनेजर कृष्णपाल से बाइक सवार 3 लुटेरों ने 5,82,000 रुपए बाइक से टक्कर मारकर तमंचा के बल पर लूट लिए थे। लुटेरे मीरगंज की ओर फरार हुए थे। पेट्रोल पंप की जब सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई तो पूर्व पेट्रोल पंप कर्मचारी हेमंत निवासी मौर्या नगर चुरई दलतपुर, मीरगंज अपने साथी मनोज कुमार गंगवार निवासी नगरिया सादात, मीरगंज के साथ मैनेजर के पास तेल का रुपए चुकाने गया था। वह गाड़ी में उधार तेल डलवाता था। उसने 4 हजार रुपए भी दिए थे। उस वक्त मैनेजर कैश गिन रहा था। इसी दौरान उसका साथी दीपक हेलमेट लगाकर पेट्रोल पंप पर तेल डलाने पहुंचा था।

4 महीने पहले छोड़ी थी नौकरी

पुलिस को मनोज कुमार गंगवार का हुलिया रामपुर के कुख्यात बदमाश ओमकार उर्फ चौड़ा जैसा लगा तो उसके बारे में पता किया गया तो सामने आया कि ओमकार फरार है। वहीं ओमकार मनोज से फोन पर संपर्क में था। जब मनोज के बारे में पता किया तो वह भी फरार हो गया। जिसके बाद पुलिस ने हेमंत से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह पहले पेट्रोल पंप पर काम करता था लेकिन करीब 4 महीने पहले नौकरी छोड़ दी। उसका साथी मनोज जेल में गया था, जिसकी मुलाकात दीपक कश्यप और ओमकार उर्फ चौड़ा से जेल में हुई थी। ओमकार पर रामपुर में करीब 35 मुकदमें दर्ज हैं।

जेल से छूटते ही काम की तलाश

जेल से छूटने के बाद मनोज ने हेमंत से काम बताने के लिए कहा था। जिसके बाद उसने खडसौल, रामपुर निवासी दीपक कश्यप से संपर्क किया और फिर निर्मल यादव निवासी शिवपुरी रामपुर, मुकेश निवासी सिविल लाइंस रामपुर, राहुल राना निवासी हाइडिल कॉलोनी रामपुर, आकाश सागर निवासी सिविल लाइंस रामपुर और ओमकार और देवसरन निवासी रामपुर से संपर्क किया। पुलिस ने हेमंत, दीपक, मनोज, मुकेश, राहुल, निर्मल, और आकाश को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन ओमकार और देवसरन फरार हैं।

एक सप्ताह पहले की रेकी

पुलिस पूछताछ में हेमंत ने बताया कि उसने करीब एक सप्ताह पहले रेकी की थी। उसने ही अन्य साथियों को बताया था कि मैनेजर किस तरह से अकेले बाइक पर रुपए लेकर जाता था। उसके बाद 24 सितंबर को सभी रामपुर से बाइक से आए। सभी ने 3 बाइक से हाइवे पर खड़े हो गए और जैसे ही मैनेजर पेट्रोल पंप से निकला तो 50-50 मीटर की दूरी पर बाइक लगाकर उसे घेर लिया। दीपक, निर्मल और देवशरण ने बाइक से टक्कर मारकर रुपए लूट लिए और फिर मीरगंज से कूप के रास्ते रामपुर चले गए और अन्य साथी यू टर्न मारकर रामपुर पहुंच गए। लूट का खुलासा करने वाली टीम को आईजी ने 40 हजार और एसएसपी ने 20 हजार का इनाम देने की घोषणा की।

2--------------------------

आरयू में पेंटिंग करने वाले लुटेरे पकड़े

रामपुर गार्डन और पवन विहार में लूटे थे मोबाइल

कोतवाली पुलिस ने दो मोबाइल लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इन लुटेरों ने आरयू के कॉन्वोकेशन से पहले वहां पेंटिंग का काम भी किया था। उन्होंने उधार की रकम चुकाने के लिए लूट की थी। उन्होंने 30 अगस्त को रामपुर गार्डन में छात्रा पूर्ति अग्रवाल से तो उससे पहले पवन विहार में भी महिला से मोबाइल लूट की थी। छात्रा की शिकायत पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया और नंबर सर्विलांस पर लगाया गया। थर्सडे को नंबर ऑन होते ही पुलिस ने लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्त में आए लुटेरों की पहचान गौटिया शिव मंदिर सुरेश शर्मा नगर निवासी अरुण और टिंकू के रूप में हुई है। उन्होंने लूट का मोबाइल 2500 रुपए में बेच दिया था।