RANCHI: नगड़ी थाना क्षेत्र के रिंग रोड स्थित एक पेट्रोल पंप पर खड़े ट्रक से तेल चोरी करते रंगेहाथ धराए युवक की शनिवार को जमकर धुनाई कर दी गई। पेट्रोल पंप ओनर प्रेमानंद कुमार उर्फ बिटटृ व ट्रक चालकों ने बाद में चोरी के आरोपी युवक को नगड़ी पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़ा गए युवक का नाम सोनू सिंह है और वह रातू थाना क्षेत्र के झिरी का रहनेवाला बताया जाता है। पुलिस उसके सहयोगी विजय साव की तलाश कर रही है, जो सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के देवी मंडप में रहता है।

क्या है मामला

रिंग रोड स्थित एक पेट्रोल पंप पर ट्रक चालक कई दिनों से ट्रक में डीजल भरवाता था, फिर सो जाता था। सुबह में उसे टंकी खाली मिलती थी। इसकी शिकायत कई ट्रक चालकों ने पेट्रोल पंप के मालिक से की। मालिक ने इसकी शिकायत थाने में नहीं की और खुद चोर की तलाश करने लगा। शनिवार की सुबह एक तवेरा गाड़ी पेट्रोल पंप के पास आकर रुकी और ड्राइवर एक ट्रक से डीजल निकालने की कोशिश करने लगा। इसी क्रम में एक ट्रक चालक ने उसे देख लिया तो वह भागने लगा। सभी ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया और इसकी सूचना पेट्रोल पंप मालिक प्रेमानंद कुमार उर्फ बिटटू को दी। सुबह-सुबह सब लोग वहां पहुंचे और सोनू सिंह नामक युवक की जमकर धुनाई की, फिर उसे नगड़ी थाना पुलिस के हवाले कर दिया।

ऐसे टंकी से निकालते थे तेल

सोनू सिंह ने बताया कि वह ट्रक के बगल में तवेरा गाड़ी खड़ी करता था। इसके बाद वे लोग कुछ देर तक वॉच करते थे। इस दौरान एक आदमी उतर कर ताला तोड़ता था और मोटर से टंकी से पूरा तेल निकाल कर फरार हो जाते थे। सोनू सिंह के साथ गिरोह में कौन-कौन काम कर रहे हैं। इस संबंध में नगड़ी थाना पुलिस छानबीन कर रही है।