- यूनिवर्सिटी में फ‌र्स्ट लिस्ट से जारी है एडमिशन

- एमए में फ‌र्स्ट लिस्ट के बाद अब होगा वेटिंग लिस्ट से एडमिशन

- दीक्षा भवन में एक साथ चल रही है सभी डिपार्टमेंट की एडमिशन प्रॉसेस

GORAKHPUR : डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी में पीजी एडमिशन जारी है। इस सीरीज में वेंस्डे को कई सब्जेक्ट्स की जनरल कैटेगरी की सभी सीटें फुल हो गई। बची हुई स्पेशल कैटेगरी की सीटों को भरने के लिए एडमिशन का सिलसिला फ्राइडे को भी जारी रहेगा। एडमिशन प्रॉसेस दीक्षा भवन में सुबह क्0 बजे से ख् बजे के बीच जारी रहेगी। स्टूडेंट्स अपने सभी ओरिजनल डॉक्युमेंट्स और उनकी फोटोकॉपी के साथ निर्धारित डेट पर मेरिट के अकॉर्डिग प्रेजेंट हों।

हिंदी में क्0म् से अधिक अंक पाने वाले स्टूडेंट्स का होगा एडमिशन

फ्राइडे को एमए हिंदी में एडमिशन प्रॉसेस जारी रहेगी। इस दौरान ओबीसी के क्0म् या उससे अधिक, एससी के 98 या उससे अधिक और एसटी के 88 या उससे अधिक मा‌र्क्स पाने वाले स्टूडेंट्स को एडमिशन के लिए बुलाया गया है। एडमिशन कोऑर्डिनेटर प्रो। जनार्दन ने बताया कि स्टूडेंट्स दीक्षा भवन के रूम नंबर क्0क् में एडमिशन के लिए प्रेजेंट हों।

एमए एजुकेशन में सिर्फ भ् सीटें बाकी

एमए एजुकेशन में ओबीसी कैटेगरी की सिर्फ भ् सीटें ही बची हुई हैं। यह जानकारी एचओडी प्रो। लालजी त्रिपाठी ने दी। उन्होंने बताया कि ओबीसी कैटेगरी से बिलांग करने वाले सभी स्टूडेंट्स सभी डॉक्युमेंट्स के साथ दीक्षा भवन के रूम नंबर क्08 पर प्रेजेंट हों। एडमिशन मेरिट के अकॉर्डिग सीट खाली रहने तक लिया जाएगा।

इंग्लिश के लिए ओबीसी की कटऑफ 9ब्

एमए इंग्लिश के लिए अब सिर्फ ओबीसी, एससी और एसटी में ही एडमिशन बचें हैं। यह जानकारी एचओडी प्रो। नंदिता सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि एडमिशन दीक्षा भवन के रूम नंबर क्07 में होगा, इसमें ओबीसी के 9ब् या उससे अधिक, एससी के 7म् या उससे अधिक और एसटी के 90 या उससे अधिक मा‌र्क्स हासिल करने वाले कैंडिडेट्स का एडमिशन लिया जाएगा।

ख्0फ् में होगा एमए साइकोलॉजी का एडमिशन

एमए साइकोलॉजी में एडमिशन के लिए वेटिंग लिस्ट जारी कर दी गई है। इसमें 8म् या उससे अधिक मा‌र्क्स पाने वाले ओबीसी कैंडिडेट्स और म्0 या उससे अधिक मा‌र्क्स पाने वाले एससी और एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स का एडमिशन लिया जाएगा। यह जानकारी एडमिशन कोऑर्डिनेटर डॉ। सुषमा पांडेय ने दी। उन्होंने बताया कि एडमिशन दीक्षा भवन के रूम नंबर ख्0फ् में होंगे।