-ग्रेजुएट सेकेंड और थर्ड ईयर में 4 अगस्त से होंगे एडमिशन

-पीजी कोर्सेज के लिए एक अगस्त से मिलेंगे मेरिट फॉर्म

DEHRADUN : डीएवी पीजी कॉलेज में फिलहाल फ‌र्स्ट ईयर के एडमिशंस पर ब्रेक लगा है, लेकिन कॉलेज अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए एडमिशन प्रॉसेस अगस्त की शुरुआत के साथ स्टार्ट होने जा रहा है। पीजी में जहां क् अगस्त से एडमिशन प्रॉसेस स्टार्ट होगा, वहीं यूजी में चार अगस्त से एडमिशन शुरू किए जाएंगे।

एडमिशंस को लेकर कॉलेजेज में हंगामा

पिछले कई दिनों से डिफरेंट कोर्सेज में एडमिशंस को लेकर कॉलेजेज में हंगामा चल रहा है। फिलहाल, सभी कॉलेजेज ने फ‌र्स्ट ईयर के एडमिशंस पर ब्रेक लगा रखी है। डीएवी कॉलेज में अभी तक पीजी कोर्सेज के लिए भी एडमिशन स्टार्ट नहीं किए गए थे, लेकिन अब कॉलेज अगस्त मंथ की शुरुआत के साथ ही एडमिशन स्टार्ट करने जा रहा है।

अंडर ग्रेजुएट के चार से स्टार्ट होंगे एडमिशन

अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के सेकेंड और थर्ड ईयर के लिए चार अगस्त से एडमिशन स्टार्ट किए जाएंगे। कैंडिडेट्स बीए, बीएससी और बीकॉम के सेकेंड और थर्ड ईयर के लिए एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

पीजी में क् अगस्त से स्टार्ट होंगे एडमिशन

कॉलेज के पीजी कोर्सेज के क्क् सब्जेक्ट के लिए एडमिशन प्रॉसेस क् अगस्त से स्टार्ट होंगे। पीजी के फ‌र्स्ट ईयर में एडमिशन लेने वाले कैंडिडेट्स क् से 9 अगस्त तक मेरिट फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं। कॉलेज प्रिंसिपल डा। देवेंद्र कुमार भसीन ने बताया कि कॉलेज एडमिशन के लिए अगले दो दिनों में कमेटी बना देगा। जो एडमिशन प्रॉसेस का काम देखेगी। उन्होंने कहा कि एडमिशन के लिए फॉर्म के साथ ओएमआर शीट भी फिल करनी होगी। इसलिए कैंडिडेट्स को चाहिए कि ओएमआर शीट फिल करते वक्त अतिरिक्त सावधानी बरतें। इसके अलावा कैंडिडेट्स कोर्स से रिलेटेड डिपार्टमेंट से एडमिशन संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

-------------

9 अगस्त से मिलेंगे मेरिट फॉर्म

पीजी में फिजिक्स, केमिस्ट्री, बॉटनी, जूलॉजी, ड्राइंग एंड पेंटिंग, जियोलॉजी, साइकोलॉजी, स्टेस्टिक्स, एजूकेशन, हिंदी और संस्कृत इन कोर्सेज के एडमिशन स्टार्ट होंगे। मेरिट फॉर्म मिलने की डेट क् से 9 अगस्त है, जबकि फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट 9 अगस्त जारी की गई है।