-11 शहरों में बनाए गए परीक्षा केन्द्र,

19,479 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

- मंडे से होगी तीन दिवसीय परीक्षाओं की शुरुआत

<-क्क् शहरों में बनाए गए परीक्षा केन्द्र,

क्9,ब्79 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

- मंडे से होगी तीन दिवसीय परीक्षाओं की शुरुआत

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में नए सेशन <इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में नए सेशन ((2014-15<ख्0क्ब्-क्भ्) ) में पीजी के विभिन्न कोर्सेस में प्रवेश की परीक्षा पीजीएटी मंडे से शुरू हो रही है। इसके लिए विभिन्न शहरों में बनाए जाने वाले एग्जामिनेशन सेंटर्स में इस बार बढ़ोत्तरी की गई है। यह निर्णय परीक्षार्थियों की ज्यादा संख्या को देखते हुए लिया गया है। इनमें मुम्बई और बंगलौर में नए परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। प्रवेश परीक्षा तीन दिनों तक चलेगी। परीक्षा का आयोजन तीनों दिन दो पालियों में किया जाएगा।

इलाहाबाद में सबसे ज्यादा देंगे परीक्षा

इस बार एमए, एमएससी, एमकॉम व अन्य कोर्सेस में आवेदकों की संख्या क्9,ब्79 है। तीन दिनों तक चलने वाली परीक्षा में इलाहाबाद में क्ब्90भ् परीक्षार्थी, बरेली में ख्क्7, भोपाल में ब्म्, विलासपुर में ख्ब्, दिल्ली में फ्9भ्, गोरखपुर में 7ख्ब्, लखनऊ में क्क्म्ब्, पटना में क्फ्0, बनारस में क्8ब्8, बंगलौर में ख्क् एवं मुम्बई में पांच परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। आंकड़ों से साफ है कि तीन दिनों तक चलने वाली परीक्षा में सबसे ज्यादा परीक्षार्थी इलाहाबाद में और सबसे कम परीक्षार्थी मुम्बई में परीक्षा देंगे।

पहले दिन दस शहरों में होगी परीक्षा

पहले दिन मंडे को दिन में साढ़े आठ से साढ़े ग्यारह और दस से साढ़े ग्यारह बजे की पाली में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए इलाहाबाद में चौदह परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं और बाकी शहरों में प्रत्येक में एक एक परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा का आयोजन किया जाना है। पहले दिन इलाहाबाद में क्ख्,089, बरेली में क्9ब्, भोपाल में फ्9, विलासपुर में ख्0, दिल्ली में ख्98, गोरखपुर में भ्म्ब्, लखनऊ में 9ख्9, पटना में क्00, वाराणसी में क्ब्ब्फ् एवं बंगलौर में क्भ् परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। मंडे को मुम्बई में परीक्षा नहीं होगी।