नगर निगम ने तोड़ा नाले पर बनाया गया स्लैब, एडीए ने आवासीय नक्शे पर बने होटल को तोड़ा

ALLAHABAD: अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव हत्याकांड में पांच दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली होने से खफा वकील मंगलवार को आक्रामक मुद्रा में थे। वकीलों ने कलेक्ट्रेट के सामने सड़क पर बेंच रखकर जाम लगा दिया तो अधिवक्ताओं का एक समूह सदर तहसील में समाधान दिवस में शामिल डीएम को घेरने पहुंच गया। वकील संदिग्ध आरोपित होटल मालिक को रिमांड पर लेकर पूछताछ न करने और उनके अवैध रूप से बने होटल के खिलाफ कार्रवाई न किये जाने से नाराज थे। एडीए अफसरों ने उनकी नोकझोंक भी हुई। इसके बाद नगर निगम और एडीए एक साथ हरकत में आ गये। नगर निगम ने होटल के पिछले हिस्से में नाले पर हुआ निर्माण ढहाया तो एडीए ने आवासीय नक्शे पर बने होटल के खिलाफ कार्रवाई की। अगले हिस्से को तोड़ा गया और थर्ड फ्लोर को सील कर दिया गया।

समाधान दिवस पर किया घेराव

मंगलवार को दोपहर के समय बड़ी संख्या में अधिवक्ता सदर तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंच गये। शिकायतकर्ताओं के साथ ही विभिन्न विभागों के अधिकारियों को बाहर कर दिया। डीएम सुहास एलवाई, एसएसपी नितिन तिवारी, सीडीओ सैमुअल पॉल एन., एसडीएम सदर आयुष चौधरी व एडीए के जोनल अफसर आलोक पांडेय को घेर लिया और गिरफ्तार होटल मालिक के होटल पर कार्रवाई न होने पर नाराजगी जताई।

डीएम के आदेश पर हुई कार्रवाई

डीएम के आदेश पर एडीए के साथ ही नगर निगम एडमिनिस्ट्रेशन तत्काल एक्टिव हो गया। मेयर अभिलाषा गुप्ता, अपर नगर आयुक्त के साथ ही नगर निगम की पूरी टीम शाम को रामबाग स्थित होटल क्राउन के पास पहुंच गयी। क्राउन होटल के मालिक द्वारा नाले पर स्लैब डाल कर किए गए अतिक्रमण को तोड़ा गया। जिस पर किचन और बाथरूम बनाया गया था। साथ ही जेनरेटर शेड भी बनाया गया। नाला सफाई में अवरोध के कारण स्लैब को तोड़ा गया। एडीए की टीम ने क्राउन होटल के बाहर जेसीबी लगा दिया। होटल के अगले हिस्से को तोड़ा गया। इससे हड़कंप मचा रहा। होटल के आस-पास रहने वाले अन्य लोग भी कार्रवाई से डरे रहे। बड़ी संख्या में अधिवक्ता भी कार्रवाई के दौरान मौजूद रहे।