-मामले में तीन छात्रों को किया गया था सस्पेंड

-तीनों आरोपियों को परिजनों सहित आरयू में किया गया तलब

BAREILLY :

आरयू में छात्रा की अश्लील फोटो वायरल करने के मामले में जांच टीम ने मंडे को जांच शुरू कर दी है। टीम ने चार छात्र और आठ छात्राओं के बयान दर्ज किए हैं। मामले की जांच कर रही पांच सदस्यीय टीम का कहना है कि पूरी रिपोर्ट सैटरडे तक वीसी को सौंप दी जाएगी, जिसके बाद आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

12 स्टूडेंट्स के हुए बयान

ज्ञात हो सैटरडे को आरयू कैंपस से पढ़ने वाली छात्रा का अश्लील फोटो वायरल हुआ था। फोटो तीन स्टूडेंट्स के फोन में भी पकड़ा गया था। जिस पर वीसी ने तीनों को 15 दिन के लिए निलंबित कर दिया और जांच टीम बना दी। वीसी की बनाई गई जांच टीम सुबह क्लास में पहुंची। जिसके बाद क्लास से 12 स्टूडेंट्स को बुलाकर पूछताछ की। जिसमें चार छात्र और 8 छात्राओं को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया। टीम के सदस्यों ने सभी के एक-एक कर बयान दर्ज किए। टीम ने बयान दर्ज करने के साथ छात्रा और आरोपी छात्रों के साथियों की गतिविधियों और उनके साथियों के बारे में भी जानकारी जुटाई। जिसके बाद सभी स्टूडेंट्स को क्लास में भेज दिया। टीम का कहना है कि प्रथम दृष्टया तो आरोपियों की गलती सामने आ रही है। फिलहाल अभी जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

परिजनों को भेजा नोटिस

टीम ने आरोपियों के बयान दर्ज कराने के लिए उनके घर नोटिस भेजा है। टीम का कहना है कि आरोपियों को बयान दर्ज कराने के लिए परिजनों के साथ बुलाया गया है। बयान दर्ज कराने के साथ बयान की कॉपी पर परिजनों को हस्ताक्षर करना होंगे। तीनों आरोपियों को टीम ने मंडे को ही नोटिस भेज दिया है।