आरयू में छात्रा की अश्लील फोटो वायरल मामले की जांच पूरी

-टीम आज वीसी को सौंपेगी जांच रिपोर्ट, छात्रों ने भी स्वीकारी गलती

<द्गठ्ठद्द>क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र> :

आरयू में छात्रा की अश्लील फोटो वायरल करने वाले तीनों छात्रों ने परिजनों के साथ थर्सडे को अपने बयान दर्ज करा दिए है। टीम के सामने बयान दर्ज कराने आए छात्रों ने फोटो वायरल करने में अपनी गलती स्वीकारी है। जिसके बाद टीम ने अपनी रिपोर्ट भी तैयार कर ली है। जिसके अनुसार छात्रों पर कार्रवाई तय मानी जा रही है। वहीं मामले की जांच करने वाली टीम आज अपनी पूरी रिपोर्ट वीसी को सौंप देगी।

परिजनों के साथ पहुंचे स्टूडेंट्स

कैंपस की छात्रा अश्लील फोटो वायरल करने के मामले में टीम ने हेमेन्द्र तोमर, नवनीत प्रजापति, शिवांश और अभिषेक ने परिजनों के साथ आरयू कैंपस में टीम के समक्ष बयान दर्ज करा दिए है। टीम ने सभी छात्रों के घर पर नोटिस भेजकर परिजनों के साथ तलब किया था। वहीं टीम ने बताया कि पीडि़ता के बयान दर्ज हो चुके हैं। टीम ने इस मामले में 14 साथ थर्ड और फोर्थ सेमेस्टर में पढ़ने वाले छात्रों के भी बयान थर्सडे को दोबारा दर्ज किए हैं। आरोपी छात्रों ने टीम के सामने फोटो वायरल करने की गलती स्वीकार ली है।

यह था मामला

ज्ञात हो आरयू में 20 सितम्बर को कैंपस में पढ़ने वाले तीन स्टूडेंट़्स ने कैंपस की ही छात्रा का अश्लील फोटो वायरल कर दिया था। इसकी जानकारी जब छात्रा को लगी तो उसने मामले की शिकायत वीसी से की। जिस पर वीसी ने बीटेक थर्ड और फोर्थ सेमेस्टर के करीब 15 स्टूडेंट्स को बुलाकर पूछताछ की और सभी के मोबाइल चेक किए। इस दौरान तीन स्टूडेंट्स के मोबाइल में छात्रा का अश्लील फोटो भी मिले। जिस पर वीसी प्रो। अनिल शुक्ल ने आरोपी नवनीत प्रजापति, हेमेन्द्र तोमर और शिवांश को 15 दिन के लिए निलंबित कर कैंपस एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया था। पूरे मामले की जांच के लिए वीसी ने पांच महिला प्रोफेसर्स को जांच सौंप थी। जांच टीम को सैटरडे तक पूरी करनी थी लेकिन टीम ने थर्सडे को ही जांच पूरी कर रिपोर्ट तैयार कर ली है। टीम अब फ्राइडे को जांच रिपोर्ट वीसी को सौंप देगी।