अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close
शहर चुनें close

अरे बाप रे! यहां इतनी ठंड है कि इंसान और उसका खाना सब जम गया है, पानी की तो पूछिए ही मत!

Fri 05-Jan-2018 04:37:08
1/10

यहां तो हम लोग सूपी नूडल्‍स खाने के शौकीन हो रहे हैं, पर अमेरिका में तो लोग शायद जमे हुए नूडल्‍स खाने के शौकीन हैं। वैसे जमे हुए नूडल्‍स के साथ चम्‍मच भी जम गया है और यह कारनामा किसी इंसान ने नहीं वहां की ठंड ने किया है।

2/10

उत्‍तरी अमेरिका के कई शहरों की सड़कों पर बह रही हैं बर्फ की ऐसी नदियां। म्‍यूनीशिपल कॉरपोरेशन और फायर ब्रिगेड के यूज के लिए बने ये वॉटर पंप पानी नहीं बर्फ उगल रहे हैं।

3/10

जब ठंड इतनी अधिक हो तो घर के मेंबर डॉगी को भी ऐसा ही ओवरकोट पहनाने पड़ेगा वर्ना, उसकी तो कुल्‍फी ही जम जाएगी।

4/10

यह किसी दूसरे ग्रह का सीन नहीं बल्कि नार्थ अमेरिका के समुद्री किनारे पर बने एक लाइट हाउस की तस्‍वीर है। जो बर्फ में ऐसा जमकर गया है, जैसे उसे कुछ दिन के लिए फ्रीजर में रख दिया गया हो।

5/10

खूबसूरत वॉटर फाउंटेन में लगे इस इंसानी स्‍टेच्‍यू की हालत तो भीगी नहीं बल्कि जमी हुई बिल्‍ली जैसी हो गई है।

6/10

न्‍यूयॉर्क के इस वॉटर फाउंटेन से कल-कल बहते पानी की इस ठंड ने बोलती ही बंद कर दी है।

7/10

उत्‍तरी अमेरिका के ओंटारियो में मौजूद वर्ल्‍ड फेमस नियाग्रा वॉटर-फॉल पूरी तरह से भले ही जमा न हो, लेकिन उसके आसपास सब कुछ जम गया गया है।

8/10

बर्फ में इस कदर जमी कार की हालत काफी डरावनी लग रही है। वैसे ठंड के प्रकोप से इस कार के ओनर की हालत इससे भी ज्‍यादा विचित्र हो सकती है।

9/10

स्‍पोर्ट फैन्‍स हों तो ऐसे! आसमान से गिरती बर्फ में भले ही ये लोग जमे जा रहे हैं, लेकिन मैच खेल रहे खिलाडि़यों का हौसला बढ़ाकर ये लोग कमाल की गर्मजोशी पैदा कर रहे हैं।

10/10

अथाह ठंड और बहुत कम तापमान के कारण सीवर के मेनहोल से निकलती गैस भी हवा में उड़ न सकी और जमीन पर जमकर बिछ गई।

About The Gallery

यूं तो आजकल ज्‍यादातर भारतवासी जबरदस्‍त ठंड से परेशान हैं, लेकिन सच तो यह है कि हमारे यहां तो कुछ भी ठंड नहीं है। असली ठंड तो नॉर्थ अमेरिका और कनाडा में पड़ रही है। वहां पड़ रही सर्दी का आलम ये हैं कि पानी क्‍या इंसान भी जमे जा रहे हैं। छोटे बड़े वॉटरफाल क्‍या चीज हैं, वर्ल्‍ड फेमस नियाग्रा फाल के भी जम जाने के चर्चे हैं। सालों बाद उत्‍तर अमेरिका के पोर्टलैंड में तापमान माइनस 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। इस भीषण ठंड के बारे में बात करके हम आपको डराना नहीं चाह रहे हैं, लेकिन इस ठंड ने अमेरिका और कनाडा में कुछ ऐसे नजारे पेश किए हैं, जिन्‍हें नहीं देखा तो ठंड का मजा ही बेकार है। जरा एक बार तो देखिए सर्दी की इस कलाकारी के 10 नमूने।