अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close
शहर चुनें close
LIVE Score
VS
Kolkata Rajasthan

Kolkata won by 25 runs

सावन गया झूमकर

Mon 07-Aug-2017 06:03:04
1/6

2/6

सावन का पूरा महीना सूखा रहा है, लेकिन महीने की विदाई झमाझम बारिश से हुई. रविवार को दोपहर से शाम तक बारिश होती रही. तेजी बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भी भर गया. जलभराव के कारण आना-जाना भी मुश्किल हो गया. हालांकि गर्मी से लोगों को राहत मिली. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक बारिश की उम्मीद है और तापमान में भी कमी दर्ज की जाएगी.

3/6

सावन के अंतिम दिन दी दस्तक रविवार को सुबह से ही मानसून ने दस्तक दी. सुबह-सुबह रिमझिम बारिश भी हुई और बादलों ने डेरा डाल दिया.

4/6

दोपहर को डेढ़ घंटे तक झमाझम बारिश हुई. इसके बाद शाम तक बौछारें पडऩे का सिलसिला जारी रहा. इससे मौसम खुशनुमा हो गया. लोगों को गर्मी से निजात मिली और लोग शाम को सड़कों पर निकले. मौसम विभाग के अनुसार मानसून अगले कुछ दिनों तक बना रहेगा. अगले 24 घंटे में भी बारिश की संभावना है. जिले के कई इलाकों में तेज बारिश भी हो सकती है.

5/6

ये मानसून तीन दिनों तक बने रहने की संभावना है. इससे तापमान में लगातार कमी दर्ज की जाएगी.

6/6

चार डिग्री गिरा तापमान रविवार की बारिश के बाद गर्मी से राहत मिली और तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. 6 अगस्त को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य तापमान से 4 डिग्री कम रहा. वहीं न्यूनतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस था, जो 3 डिग्री अधिक बताया गया. हालांकि अगले दिनों तापमान में कमी दर्ज की जाएगी. रविवार की बारिश से जहां लोगों को बड़ी राहत मिली. वहीं सड़कों पर जगह-जगह पानी भरने से समस्या भी खड़ी कर दी. शहर के अधिकांश इलाकों में पानी भर गया. खंदारी, भगवान टॉकीज, वॉटर वक्र्स, ताजगंज एरिया, शाहगंज समेत कई इलाकों में पानी का जमाव हो गया. बारिश रुकने के दो-तीन घंटे बाद जलभराव की स्थिति खत्म हुई.

About The Gallery

सावन गया झूमकर