अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close
शहर चुनें close

ट्यूलिप जोशी ने दिया था वेडिंग रिसेप्शन में डेब्यू ऑडिशन, किया है जिमी शेरगिल और शाहिद संग रोमांस

Wed 12-Sep-2018 01:17:41
1/10

कानपुर। 11 सितंबर को मुंबई में जन्मी मॉडल और एक्ट्रेस ट्युलिप आज 39 साल की पूरी हो गई हैं। ट्युलिप के पिता गुजराती हैं और उनकी मां अमेरिकन। ट्युलिप ने अपनी पढा़ई मुंबई के जमनाबाई स्कूल से की। वहीं उन्होंने ग्रेजुएशन मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से फूड साइंस और केमिस्ट्री सब्जेक्ट से किया है। (सभी तस्वीरें। फोटो : साभार इंस्टाग्राम)

2/10

- ट्युलिप ने महज 21 साल की उम्र में मिस इंडिया फेमिना 2000 में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था। हालांकि ट्युलिप मिस इंडिया के लिए चुने गए कंटेस्टेंट की फाइनल लिस्ट में तो शामिल नहीं हो पाई थीं, पर कई एड ऐजेंसीज की नजरे उस वक्त उन्हीं पर थीं।

3/10

- मिस इंडिया फेमिना 2000 में हिस्सा लेने के बाद ट्युलिप कई कॉमर्शियल एड में नजर आईं। कहा जा सकता है कि बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने से पहले ही ट्युलिप कॉमर्शियल मार्केट में अपनी पहचान बना चुकी थीं।

4/10

- कई कॉमर्शियल एड के लिए शूट करने के बाद ट्युलिप एक वीडियो में नजर आई थीं जिसमें उन्होंने एक पाकिस्तानी सिंगर नुसरत फतेह अली खान को ट्रिब्यूट दिया था। मालूम हो कि ट्युलिप ढंग से हिंदी नहीं बोल पाती थीं। इसलिए उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले हिंदी सीखने के लिए क्लासेज ली थीं।

5/10

- बहुत कम ही लोगों को पता है कि ट्यूलिप जोशी को उनकी पहली फिल्म के लिए एक शादी के रिसेप्शन में ऑडिशन देना पडा़ था। दरअसल ट्युलिप आदित्य चोपडा़ और पायल खनना के वेडिंग रिसेप्शन में गई थीं। वहीं उनसे फिल्म 'मेरे यार की शादी है' के लिए पूछा गया था।

6/10

- साल 2002 में ट्युलिप ने बॉलीवुड में अपना पहला कदम उदय चोपडा़ की फिल्म 'मेरे यार की शादी है' से रखा था। फिल्म में दो एक्टर्स थे और ट्युलिप अकेली एक्ट्रेस। मूवी में ट्युलिप के ये दो मेल एक्टर्स जिमी शेरगिल और उदय चोपड़ा थे।

7/10

- फिल्म 'मेरे यार की शादी है' में ट्युलिप का नाम संजना रखा गया था। फिल्म मेकर्स उनका नाम मूवी में संजना नहीं रखना चाहते थे। तब ट्युलिप ने कहा कि हो सकता है कोई डिफिकल्ट नाम रखने से ऑडियंस उससे कनेक्ट ही न कर पाएं तो। तब फिल्म मेकर ने ट्युलिप का नाम फिल्म संजना ही रखा।

8/10

- फिल्म 'मेरे यार की शादी है' तो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई पर ट्युलिप का बॉलीवुड डेब्यू फेल हो गया और इसके बाद वो दोबारा किसी और फिल्म में नजर नहीं आईं। फिल्म में क्रिटिक्स ने उनकी परफॉर्मेंस को कुछ खान नहीं बताया।

9/10

- बॉलीवुड में फेल होने के बाद ट्युलिप ने 2003 में तेलुगू फिल्मों में अपनी जगह बनाने के लिए 'विलेन' मूवी से डेब्यू किया था। फिर 2004 में ट्युलिप को अगली फिल्म 'दिल मांगे मोर' के लिए कास्ट कर लिया गया। इस फिल्म में आयशा टाकिया, सोहा अली खान और शाहिद कपूर उनके को स्टार थे।

10/10

- जब हिंदी, पंजाबी, तेलुगू, मलयालम और कनाडाई फिल्मों में लक आजमाने के बाद ट्युलिप हार गईं तो उन्होंने इंडियन आर्मीमैन कैप्टन विनोद नायर से शादी कर ली। मालूम हो कि टीवी के चर्चित फियर फैक्टर रिएलिटी शो में विनोद नजर आ चुके हैं जिसके होस्ट अक्षय कुमार थे।

About The Gallery

फिल्म 'मेरे यार की शादी' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस ट्यूलिप जोशी आज अपना 39वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रही हैं। चलिए जानते हैं ट्यूलिप की लाइफ से जुडी़ कई अहम बातें सिर्फ इन 10 स्लाइड्स में...

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK