अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close
शहर चुनें close

दिखा जांबाजी और कला का अद्भुत संगम

Fri 23-Feb-2018 06:59:11
1/9

शिल्पियों की शिल्पकला हो या कलाकारों की रंगारंग प्रस्तुति. ताज महोत्सव में गुरूवार को शिल्पग्राम ही नहीं, बल्कि सभी आयोजन स्थलों पर संस्कृति के अलग-अलग रंग देखने को मिले. आगरा कॉलेज ग्राउंड में जहां दर्शकों ने एनसीसी कैडेट्स के हैरतंगेज करतब देख जोरदार तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया तो शिल्ग्राम में बॉलीवुड हिट्स पर कलाकारों ने दर्शकों को खूब झुमाया.

2/9

मेले में पर्यटकों की आवाजाही बढऩे लगी है और खरीदारी में भी इजाफा होने लगा है. सिटी के लोगों के साथ-साथ पर्यटक भी ताज महोत्सव का आनंद लेने आ रहे हैं.

3/9

एनसीसी कैडेट्स ने जीता दिल छतों पर खड़े लोग छाताधारियों को आसमान में कलाबाजिया करते देख तालियां बजा रहे थे और आवाज लगाकर उनके जोश में वृद्धि कर रहे थे.

4/9

मौका था ताज महोत्सव-2018 के अन्तर्गत आगरा कॉलेज मैदान पर आयोजित साहसिक गतिविधि पैरा मोटर राईडर्स द्वारा पैराशूट बांधकर हवा में कलाबाजी का.

5/9

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में एनसीसी आगरा ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर संजय सागवान ने झंडी दिखाकर कार्यक्रम की शुरूआत की.

6/9

इस दौरान उन्होंने बताया कि ताज महोत्सव में एनसीसी कैडेट्स द्वारा जो ये साहसिक कारनामे दिखाये गए हैं, उनसे आगरा शहर के युवा अत्यधिक प्रभावित हैं और सेना में वे अपना भविष्य देखते हैं.

7/9

शो जम्पिंग में रॉयल राइडिंग क्लब के अनिकेत वाष्र्णेय के नाम रहा. उन्होंने घोड़े पर सवार होकर विभिन्न बाधाओं को आसानी से पार कर 780 अंक जुटाये तथा प्रथम स्थान हासिल किया. कार्यक्रम का संचालन डिप्टी ग्रुप कमांडर कर्नल वीएस सिकरवार एवं कर्नल तरसेम सिंह ने किया. कर्नल ओपी पांडे एवं कर्नल राजेश मालीवाल ने अन्य व्यवस्थाएं संभालीं.

8/9

एनसीसी के डिप्टी डायरेक्टर जनरल ब्रिगेडियर अरविन्द कुमार एनसीसी के स्टॉल पर सजाए गए राष्ट्रीय एकता व अखंडता का संदेश देने वाले फ्लैग एरिया का निरीक्षण करेंगे.

9/9

दिखा जांबाजी और कला का अद्भुत संगम

About The Gallery

दिखा जांबाजी और कला का अद्भुत संगम