अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close
शहर चुनें close

सुर, लय और ताल से रंग गया ताज महोत्सव

Wed 21-Feb-2018 05:45:22
1/9

शहर की फिजा में मंगलवार को दो रंग दिखे. सुबह जहां आगरा कॉलेज ग्राउंड पर एनसीसी कैडेट्स का शानदार बैंड वादन देखने को मिला, वहीं शाम को शिल्पग्राम के मुक्ताकाशीय मंच पर बॉलीवुड सिंगर भूमि त्रिवेदी ने सुरमयी शाम सजाई. ताज महोत्सव के तीसरे दिन अलग-अलग आयोजन स्थलों पर विभिन्न कार्यक्रम हुए.

2/9

दिखा एनसीसी कैडेट्स का जौहर मंगलवार को ताज महोत्सव के अंतर्गत आगरा कॉलेज ग्राउंड में एनसीसी का जौहर देखने को मिला. घुड़सवारों ने हैरतंगेज करतब दिखाए. इसके बाद एनसीसी कैडेट्स का बैंड वादन हुआ. बैंड वादन में कैडेट्स के अनुशासन में बंधे सुर-ताल और देशभक्ति का जज्बा देखते ही बन रहा था. इस मौके पर डीएम गौरव दयाल उपस्थित रहे और अंत में कैडेट्स को मूमेंटो देकर सम्मानित किया.

3/9

स्टेज पर बिखेरी प्रतिभा सदर बाजार स्थित ओपन स्टेज पर स्थानीय कलाकारों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. इस दौरान कई सोलो व ग्रुप परफॉर्मेंस हुईं. कुछ कलाकारों ने सामाजिक संदेश देते हुए नाटक का मंचन भी किया. इस दौरान छोटी उम्र के प्रतिभागियों की डांस परफॉर्मेंस पर दर्शकों ने तालियां बजाकर माहौल को गुंजायमान कर दिया. शाम को मंच पर पप्पू खान एंड ग्रुप की शानदार बैंड प्रस्तुति हुई. वहीं, सूसरदन प्रेक्षागृह में 'एन आइडियल हसबैंड बाय ऑस्कर विल्डे नाटक का मंचन किया गया.

4/9

शिल्पग्राम में सजी सुरमयी शाम शाम को शिल्पग्राम में संगीतमयी शाम ने खूब महफिल सजाई गई. मुख्य मुक्ताकाशीय मंच पर सबसे पहले भजन संध्या की प्रस्तुति हुई. डॉ. राज्यश्री बैनर्जी ने भगवान श्रीराम और श्री कृष्ण से जुड़े भजनों पर मनोहर प्रस्तुति देकर श्रोताओं में भक्ति की रसधारा बहाई. इसके बाद शिंजनी कुलकर्णी एंड ग्रुप ने लखनऊ घराने की कथक की प्रस्तुति दी और अपनी संस्कृति का खूबसूरत परिचय कराया. वहीं, कुमुद दीवान ने शानदार गजल प्रस्तुति दी.

5/9

ओम शांति ओम... पर थिरके दर्शक मुख्य आकर्षण बॉलीवुड सिंगर भूमि त्रिवेदी की प्रस्तुति रही. भूमि ने स्टेज पर आते ही माहौल बना दिया और दर्शकों को खूब झुमाया. उन्होंने कई बॉलीवुड हिट्स को अपने अंदाज में पेश किया और खूब रंग जमाया. भूमि की प्रस्तुति अपने तय समय से करीब आधे घंटे बाद शुरू हो पाई. इस दौरान उन्होंने तुम ही हो..., ओम शांति ओम जैसे कई हिट्स गाए.

6/9

सुर, लय और ताल से रंग गया ताज महोत्सव

7/9

सुर, लय और ताल से रंग गया ताज महोत्सव

8/9

सुर, लय और ताल से रंग गया ताज महोत्सव

9/9

सुर, लय और ताल से रंग गया ताज महोत्सव

About The Gallery

सुर, लय और ताल से रंग गया ताज महोत्सव