अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close
शहर चुनें close

दुनिया की बेस्‍ट 10 तस्‍वीरें देखनी हैं, तो यहां क्‍लिक करें

Tue 14-Feb-2017 02:09:43
1/10

जुलाई 2016 में यूएस में प्रदर्शन के दौरान यह महिला खुद पुलिस कर्मियों के पास पहुंच गई, ताकि उसे अरेस्‍ट किया जा सके।

2/10

पुलिस द्वारा आंखों में लाल मिर्च डालने के बाद एक व्‍यक्‍ित दर्द से यूं कराह रहा है। ऐसे में दूसरा व्‍यक्‍ित मैग्‍नीशियम और दूध पाउडर मिलाकर आंखों में डालता हुआ।

3/10

साओ पाउलो में जीका वायरस से पीड़ित एक बच्‍चे को बाथटम में नहालती उसकी मां। बताते चलें कि जीका वायरस ने पिछले साल कई देशों पर अटैक किया था, जिसके चलते बच्‍चों के माथे काफी पतले होते थे।

4/10

सीरिया में आईएस का कितना कहर है, यह तो हम सभी जानते हैं। ऐसे में हमले के बाद तबाह हो चुकी बिल्‍िडंगों से बच्‍चों को लेकर बाहर निकलते इन व्‍यक्‍ितयों के चेहरे पर खौफ साफ नजर आता है।

5/10

शरणार्थियों को ले जाती यह नाव काफी छोटी है, इसके बावजूद इसमें 540 लोग भरे हैं। इतने लोग इस बोट में कैसे आए, तस्‍वीर देखकर इसका अंदाजा लगा सकते हैं।

6/10

चीन में छोटी बच्‍चियों को जिमनॉस्‍ट की ट्रेनिंग देने के लिए क्‍या-क्‍या नहीं करना पड़ता। इन चार बच्‍चियों को ही देखिए करीब आधे घंटे तक यह इसी पोजीशन में रहती हैं।

7/10

फ्रांस के टेनिस खिलाड़ी गेएल मोनफिल्‍स की इससे बेहतर तस्‍वीर शायद ही पहले कभी देखी होगी।

8/10

कनाडा की रहने वाली लिंडसे हिल्‍टन के हौसले और जज्‍बे को सभी सलाम करते हैं। हाथ और पैर न होने के बावजूद लिंडसे 100 पाउंड तक वजन उठा लेती हैं।

9/10

स्‍पेन में एक कछुआ जब जाल में यूं फंस गया, तो वह जाल सहित ही भागने लगा।

10/10

सीरिया से माइग्रेट कर रहे लोग लाइफ जैकेट लेते हुए।

About The Gallery

60वें वार्षिक वर्ल्‍ड प्रेस फोटो कांटेस्‍ट की शुरुआत हो चुकी है। इस प्रतियोगिता में दुनियाभर से कई बेहतरीन फोटोज का सेलेक्‍शन किया गया है। 125 देशों के 5,000 से ज्‍यादा फोटोग्रॉफर्स ने इसमें भाग लिया है। तो आइए आपको दिखाते हैं ऐसी ही कुछ चुनिंदा तस्‍वीरों जो रहीं सबसे अव्‍वल...

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK