- इंडियन दुल्हन दिलाने का झांसा देकर विदेशी युवकों से करते थे ठगी

-कंप्यूटर में फीड मिले कई विदेशी युवकों के फोटो व बायोडाटा

-सोशल मीडिया से चोरी करके युवतियों के भेजे जाते थे फोटो

Meerut . फर्जी मैरिज ब्यूरो संचालकों ने विदेशी युवकों को भी बख्शा. वे ऑनलाइन मैरिज ब्यूरो के माध्यम से इंडियन दुल्हन दिलाने का झांसा देकर उनसे शादी कराने के नाम पर मोटी रकम ऐंठ चुके है. एसपी क्राइम शिवराम यादव ने बताया कि कंप्यूटर में विदेशी युवकों के नाम मिले है. जिससे जाहिर है कि वे विदेशी युवकों को भी भारतीय दुल्हन से शादी कराने का झांसा देकर ठगी कर चुके हैं.

पुलिस ने किया था भंडाफोड़

बीते मंगलवार की रात को साइबर सेल ने दिल्ली रोड स्थित वीर नगर में ऑनलाइन चल रहे फर्जी विवाह केंद्र 'मंगल डॉट कॉम' का भंडाफोड़ किया था. वहां से पुलिस ने संचालक अरूण शर्मा, सम्राट पुत्र सुभाष, प्रिंस पुत्र अशोक व 11 महिलाएं को पकड़ा था. वहां से 15 कंप्यूटर, 8 लैपटॉप, 20 मोबाइल फोन भी पुलिस को बरामद हुए थे. बुधवार को पुलिस ने तीन युवकों को कोर्ट में पेश किया. जहां से उन्हें जेल भेजा गया. वहीं 11 युवतियों को थाने से जमानत देकर छोड़ दिया गया.

कई विदेशी युवकों के फोटो मिले

साइबर सेल ने फर्जी मैरिज ब्यूरो से बरामद हुए कंप्यूटर का डाटा चेक किया तो कई विदेशी युवकों की फोटो मिली. मैरिज ब्यूरो संचालकों ने उन विदेशी युवकों को कई इंडियन युवतियों की फोटो भी सेंड की थी. वे उनसे इंडियन दुल्हन दिलाने का झांसा देखकर रकम ऐंठते थे.

फर्जी मैरिज ब्यूरो चलाने वाले का पूरा रैकेट था. वे कई विदेशी युवकों को भी अपना शिकार बना चुके है.

शिवराम यादव एसपी क्राइम