-फूलपुर लोकसभा की नामंाकन प्रक्रिया की शुरुआत

-उपचुनाव के पहले प्रत्याशी बने राष्ट्रीय अपना दल के जय सिंह यादव

ALLAHABAD: फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के नामांकन के पहले दिन राष्ट्रीय अपना दल से प्रत्याशी जय सिंह यादव ने परचा दाखिल किया। इसके अलावा कुल 18 फॉर्म बिके। जिसको देखकर लगा कि इस लोकसभा से बड़ी संख्या में प्रत्याशी अपनी दावेदारी पेश करने की तैयारी में हैं। नामांकन फार्म खरीदने वालों में कई पार्टियों से जुड़े लोग भी रहे।

इन्होंने लिया नामांकन परचा

मंगलवार को सबसे पहले राष्ट्रीय अपना दल के जयसिंह यादव ने नामांकन परचा खरीदा और दोपहर में उन्होंने अपनी दावेदारी भी पेश कर दी। इसके अलावा भारतीय पंचायत दल के डॉ। आरती पटेल, दूसरी आजादी आंदोलन के डॉ। नीरज, बसपा से पूजा, भाजपा से राकेश तिवारी, कुलदीप पांडेय, निर्दलीय लालचंद्र कुशवाहा, सुरेश चंद्र उपाध्याय आदि शामिल रहे। इसके पहले डीएम सुहास एलवाई ने सिटी मजिस्ट्रेट के साथ नामांकन स्थल का निरीक्षण किया।

एमए एलएलबी हैं जयसिंह

फूलपुर से राष्ट्रीय अपना दल के प्रत्याशी जयसिंह यादव ने पर्चा दाखिल किया है। नामंाकन पत्र में की गई घोषणा के मुताबिक उनका विवरण इस प्रकार है।

शैक्षणिक योग्यता: एमए एलएलबी

-50 हजार व पत्नी के पास 60 हजार रुपए नकद।

-बोलेरो, दो जिप्सी, दो मोटरसाइकिल व उनकी पत्नी के पास एक स्कूटी व मारुति स्विफ्ट कार है।

-आधा किलो सोने के जेवरात जय सिंह के पास।

-पत्नी के पास पांच किलो चांदी के जेवरात।

-कोई भी अपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं।

पार्टियों ने नहीं खोले पत्ते

बीस फरवरी तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी और इस दौरान सभी प्रत्याशियों को अपनी दावेदारी पेश करनी होगी। अभी लोगों की नजर भाजपा, सपा और बसपा के प्रत्याशियों पर टिकी हुई हैं। तीनों पार्टियों ने अपने अधिकारिक प्रत्याशियों की घोषणा नही की है। फूलपुर सीट वैसे तो भाजपा के लिए अहम का प्रश्न है क्योंकि इस सीट से तीन लाख से अधिक वोट से जीतने वाले केशव प्रसाद अब सूबे के डिप्टी सीएम हैं।