RANCHI : रांची यूनिवर्सिटी में एमएससी की पढ़ाई कर रहे राहुल उपाध्याय (22) के अपहरण किए जाने का मामला सामने आया है। वह पंडरा ओपी एरिया के इटकी रोड स्थित ललित नारायण मिश्रा कॉलोनी का रहने वाला है। राहुल के अगवा किए जाने की जानकारी परिजनों को तब मिली, जब उसकी तस्वीर उसके एक करीबी चंचला उपाध्याय के फेसबुक वॉल पर वायरल हुई उस तस्वीर में राहुल उपाध्याय के हाथ पांव बंधे हैं और शरीर पर जख्म के निशान हैं। इस संबंध में पिता प्रदीप उपाध्याय ने पंडरा थाना में अज्ञात के खिलाफ अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई है। छात्र की बरामदगी को लेकर कोतवाली डीएसपी भोला प्रसाद सिंह के नेतृत्व में संभावित स्थानों पर छापेमारी शुरू कर दी गई है।

गढ़वा का रहनेवाला है छात्र

पुलिस के मुताबिक, राहुल मूल रूप से गढ़वा के गोदेया गांव का रहनेवाला है। राहुल ने आठ मई को अपनी मां व मौसी को फोन पर बताया था कि कुछ लोग उसकी रेकी कर रहे थे। उसका अपहरण कर हत्या की योजना है। राहुल के पिता प्रदीप उपाध्याय ने बताया कि फोन पर खुद उसने अपने अपहरण की बात कही थी।

पांच माह से रह रहा था रांची में

पिता प्रदीप कुमार उपाध्याय ने पुलिस को बताया है कि राहुल पंडरा की एलएन मिश्रा कॉलोनी निवासी एनसी झा के मकान में पिछले पांच माह से रहा रहा था। उन्होंने पुलिस को बताया कि राहुल का गढ़वा की एक युवती से प्रेम प्रसंग था। इसमें गांव में पंचायत की बैठक के बाद सुलह हुआ था। पर, संबंधित लोगों ने धमकी भी दी थी। इसे लेकर प्रदीप उपाध्याय ने आशंका जताई है कि उन्हीं लोगों ने उसका अपहरण कर लिया है।

कौन ले गया राहुल को?

पंडरा पुलिस इस छानबीन में जुटी है कि अपहत्र्ता उसे कहां ले गए हैं और अपहरण कांड में कौन-कौन से लोग शामिल हैं। बताया जाता है कि अगवा करने के बाद छात्र को बेरहमी से पीटा गया गया है। फेसबुक में वायरल तस्वीर में उसके हाथ पांव बांधे हुए दिखाई दिए हैं।

कौन है चंचला उपाध्याय?

उसकी एक तस्वीर चंचला उपाध्याय नाम के फेसबुक वाल पर पोस्ट किया गया है। वॉल पर धमकी दिया है कि 'राहुल को किडनैप कर लिया गया है। अगर कोई पुलिस के पास गया, तो इसको मार देंगे.'