PATNA : पटना से हाजीपुर जाने वाले लोगों की राह जल्द आसान होगी। उन्हें महात्मा गांधी सेतु पर जाम में नहीं फंसना पड़ेगा। जाम की समस्या से निपटने के लिए गांधी सेतु के समानांतर गंगा में पीपा पुल बनकर तैयार हो गया है। इसे छठ के चालू करने की योजना है।

पीपा से चलेंगे छोटे वाहन

पुल निर्माण कंपनी श्रृष्टि डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक शैलेन्द्र कुमार ने सोमवार को बताया कि हाजीपुर के तेरिसा गांव और पटना के गायघाट स्थित गंगा तट को जोड़ने वाले इस पीपा को बीच से जोड़कर इसे छठ के तुरंत बाद चालू कर दिया जाएगा। सेतु के ¨सगल लेन से आवाजाही करने वाले छोटे वाहनों का परिचालन पीपा पुल के रास्ते होगा।

1.25 अरब से दो पुल तैयार

उन्होंने बताया कि 1.25 अरब रुपए से गायघाट में दो पीपा पुल तैयार किया जाना था। पुल निर्माण विभाग के आदेशानुसार एक पुल गायघाट में तैयार कर चालू किया गया। दूसरे पीपा पुल को दानापुर, कच्ची दरगाह समेत अन्य जगहों पर लगाया गया है। गायघाट में पांच वर्षों के लिए पीपा पुल चलाने के अनुबंध के अनुसार तीसरी बार छठ के बाद पीपा पुल चालू किये जाने की तैयारी है। निदेशक ने बताया कि इस बार 150 से 160 पीपा लगने की संभावना है। यह पुल पूरी तरह से तैयार है। गंगा के बीच में निकल रहे टापू पर ईंट की सो¨लग करने के बाद दोनों ओर से पीपा पुल को जोड़ दिया जाएगा।