-बिंदकी शहर काजी के साथ कोतवाली पहुंचे गांव के लोग

-पुलिस को दी तहरीर, पुलिस घटना की जांच में जुटी

FATEHPUR: बिंदकी कोतवाली के जैनपुर मजरे चकमदा गांव में बुधवार की रात मस्जिद का ताला तोड़कर चोर इनवर्टर-बैट्रा चोरी कर ले गए। चोरों ने मस्जिद में रखी धार्मिक ग्रंथ के पन्ने भी निकाल कर खेतों में फेंक दिए। इस घटना से सम्प्रदाय विशेष के लोगों में आक्रोश है। घटना की तहरीर पुलिस को दी गई है। पुलिस ने तहरीर मिलने के साथ ही संदिग्ध लोगों के यहां दबिश देनी शुरू कर दी है।

मजिस्द में चोरी का पता तब चला जब गुरुवार को भोर में अजान के लिए मस्जिद के मोअजिन पहुंचे तो देखा कि ताला टूटा हुआ है। यह देखकर नमाजियों को बुलाया। सभी मस्जिद के अंदर गए तो वहां से इनवर्टर-बैट्रा गायब था। पाक धर्मग्रंथ के कुछ पन्ने भी निकाले गए थे। ग्रामीणों की मदद से चोरों के संभावित जाने वाले रास्ते में खोजबीन की गई तो गांव के ही सपीम के खेत से धार्मिक ग्रंथ के निकाले गए पन्ने भी मिल गए। इसकी सूचना शहर काजी बिंदकी मोहम्मद रजा कादरी को दी गई। तब दोपहर करीब गांव से शहर काजी के साथ गुलाम मुस्तफा, मोहम्मद हुसेन, अफसर अली, हबीब बेग, जलील सहित अन्य लोग कोतवाली पहुंचे और प्रभारी निरीक्षक भानु प्रताप सिंह को घटना की जानकारी दी। गांव के मुस्तफा की ओर से मस्जिद में चोरी, धार्मिक ग्रंथ के पन्ने निकालने की घटना की तहरीर अज्ञात लोगों के खिलाफ दी गई है। पूछताछ के दौरान जिन संदिग्ध लोगों के नाम सामने आए हैं, उनकी तलाश में छापे मारे जा रहे हैं। कोतवाली प्रभारी ने कहा जो भी लोग इस घटना के पीछे हैं उन पर कड़ी कार्रवाई होगी।

स्कूल का ताला तोड़ पंखे, सिलेण्डर चोरी

जैनपुर गांव में ही चोरों ने मस्जिद के अलावा जूनियर हाईस्कूल के कार्यालय व एक कमरे का ताला तोड़ दो पंखे चोरी कर ले गए हैं। वहीं प्राथमिक पाठशाला के रसोई घर का ताला तोड़ चोरों ने गैस सिलेण्डर व खाना बनाने के बर्तन चोरी किए हैं।