- सातवें दिन खुले बैंक, दफ्तर व दुकानें, रही चहल पहल

- चौक चौराहों और सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस बल तैनात

PATNA/ ARA : पीरो में पिछले दिनों हुई घटनाओं के बाद यहां उत्पन्न तनाव कम होने लगा है और हालात में तेजी से सुधार हो रहा है। मंगलवार को घटना के सातवें दिन यहां आधे से अधिक दुकानें खुली, बैंकों व सरकारी दफ्तरों में आम दिनों की तरह कामकाज हुए और लोग निर्भीक होकर सड़कों पर निकले।

जिससे बाजार की रौनक काफी हद तक लौट आई और माहौल फिर से गुलजार होने लगा। वैसे एहतियात के तौर पर मंगलवार को भी शहर के विभिन्न चौक चौराहों व सार्वजनिक स्थानों पर दंडाधिकारी के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात रहे।

शहर के विभिन्न मुहल्लों व मुख्य सड़कों पर अश्वारोही पुलिस बल व केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों द्वारा फ्लैग मार्च किया गया। बाजार की दुकानें खुलने से लोगों ने काफी राहत महसूस की। लम्बे अंतराल के बाद यहां लोगों को हरी सब्जियां, फल और खाने पीने के दूसरे जरूरी सामान आसानी से उपलब्ध हुए। वैसे यहां बैंकों की शाखाओं के ताले सोमवार को ही खुल गए थे पर मंगलवार को यहां काफी संख्या में ग्राहक पैसों की जमा निकासी करने के लिए पहुंचे थे।

कुछ बैंकों में इंटरनेट सेवा बाधित होने के कारण जमा निकासी का कार्य जरूर प्रभावित हुआ पर लोग यहां खुले एटीएम से पैसों की निकासी करते देखे गए। अनुमंडल मुख्यालय स्थित एसबीआई के एक एटीएम पर तो पैसा निकासी के लिए काफी लम्बी कतार देखी गई। पंजाब नेशनल बैंक की स्थानीय शाखा में भी ग्राहकों कीच्अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली।