- कुलपति ने लगाई मोहर

- सपा छात्र सभा ने की पहल

AGRA। डॉ। बीआर अंबेडकर यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स के लिए एक राहत भरी खबर आई है। अब अच्छी कंपनीज में नौकरी पा सकेंगे। इसके लिए यूनिवर्सिटी में प्लेसमेंट सेल शुरू करने की योजना बन रही है। अगर सब कुछ सही रहा तो अगले महीने तक खंदारी परिसर में प्लेसमेंट सेल खुल जाएगा।

पहले भी था यहां प्लेसमेंट सेल

अगर आप यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर यहां मिलने वाली फैसिलिटीज वाले हाइपरलिंक पर क्लिक करेंगे तो वहां प्लेसमेंट सेल आपको दिख जाएगा। वो अलग बात है कि यह प्लेसमेंट सेल ज्यादा समय तक अपनी सेवाएं नहीं दे पाया था। कुछ दिक्कतों की वजह से इसे बंद कर दिया गया था।

सपा छात्र सभा ने की थी घोषणा

छात्र संघ चुनावों के दौरान सपा के सभी उम्मीदवारों ने अपने घोषणापत्र में प्लेसमेंट सेल खुलवाने की बात कही थी। अपने उसी वायदे को पूरा करते हुए पिछले दिनों सपा छात्र सभा के जिलाध्यक्ष आलोक यादव कुलपति से मिले और उनसे प्लेसमेंट सेल खुलवाने की बात कही। जिस पर मुहर लगा दी गई है।

खंदारी में मिलेगी जगह

इस प्लेसमेंट सेल के लिए अभी जगह फाइनल नहीं की गई है। लेकिन आलोक यादव का कहना है कि यह सेल खंदारी परिसर में ही खुलेगा। खंदारी में अगले महीने तक इस सेल के लिए स्थान तय कर दिया जाएगा।

प्रोफेशनल कोर्सेज के स्टूडेंट्स को होगा फायदा

प्लेसमेंट सेल खुल जाने से प्रोफेशनल कोर्सेज के स्टूडेंट्स के लिए नौकरी पाना कुछ हद तक आसान हो जाएगा। प्लेसमेंट सेल खुल जाने से अब यहां चल रहे कोर्सेज के स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा। फिर कंपनीज को बुलाकर कैंपस इंटरव्यू होगा।