कानपुर। अगर आपको अपनी हॉलीडे ट्रिप प्‍लान करने में प्रॉब्लम हो रही है तो ये तीन एंड्रॉयड और आईओएस ऐप्‍स आपकी काफी मदद करने वाली हैं।

Hopper
हॉपर ऐप से जब भी आप फ्लाइट बुक करेंगे तो यह ऐप आपको कम कीमत वाली फ्लाइट्स की जानकारी देती रहेगी। जब आप इस पर जगह और तारीख एंटर करेंगे तो यह आपको या तो टिकट्स अभी खरीदने के बारे में कहेगी या कीमत घटने तक रुकने के लिए कहेगी। आप इसमें प्राइस अलर्ट भी सेट कर सकते हैं। प्राइस अलर्ट सेट करने के बाद 'हॉपर' ऐप मनपंसद फ्लाइट टिकटकी कीमत कम होने पर आपको नोटिफिकेशन भेज देगी, ताकि आप बेस्‍ट प्राइस पर वो टिकट लेने से चूक न जाएं। इस ऐप को आप एंड्रॉयड और आईफोन के ऐप स्‍टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।
अपने हॉलीडे ट्रिप को प्‍लान करने की टेंशन छोड़ दीजिए इन apps पर

Splitwise
अगर आप अपनी ट्रिप दोस्‍तों संग शेयर में प्‍लान कर रहे हैं तो स्प्लिटवाइज ऐप आपके लिए बेस्‍ट है। इसमें आप बिल्स को स्प्लिट कर सकते हैं। यहां आपको रेस्ट्रां और होटल बिल्स समेत बाकी सभी तरह के बिल्स की जानकारी देनी होगी। यह ऐप इन सारे बिल्स को स्प्लिट करके आपका शेयर आपको बता देगी। यह काफी यूजफुल ऐप है, क्‍योंकि इसका यूज करने पर आपको जर्नी के हिसाब-किताब पर ज्‍यादा दिमाग नहीं खर्च करना पड़ता है।
अपने हॉलीडे ट्रिप को प्‍लान करने की टेंशन छोड़ दीजिए इन apps पर

फोन से फोन डाटा ट्रांसफर करना हुआ सबसे आसान? ये 3 ऐप्स देंगी आराम

अपने स्‍मार्टफोन में उगाइए ये डिजिटल पौधा, जो छुड़ाएगा मोबाइल की लत

TripIt
ट्रिपिट ऐप को यूज करने पर आपको फ्लाइट, होटल, रेस्ट्रां और कार रेंटल की जानकारी 'ट्रिपिट' टीम को भेजनी होगी। यह टीम आपको एक 'जर्नी रूट' बनाकर भेजेगी। यहां आपको हर बुकिंग की कीमत एंटर करनी होगी। इससे एक नया टैब ओपन होगा और यह ऐप अमाउंट का टोटल करके आपका बजट बना देगी।
अपने हॉलीडे ट्रिप को प्‍लान करने की टेंशन छोड़ दीजिए इन apps पर

Technology News inextlive from Technology News Desk