छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की मुहिम 'अप्रैल फूल नहीं अप्रैल कूल मनाएं' के साथ हर दिन लोग जुड़ते जा रहे है। इसी क्रम में रविवार को टाटा मोटर्स के पूर्व एजीएम व एक्सएलआरआई जमशेदपुर तथा आईआईटी खड़गपुर के गेस्ट लेक्चरर चंद्रेश्वर खां ने उनकी पत्‍‌नी रेवती रमण के साथ टेल्को स्थित आवास पर पौधा लगाकर अभियान में योगदान दिया। वहीं मिथिला सांस्कृतिक परिषद जमशेदपुर के महासचिव ललन चौधरी, शंकर कुमार पाठक, सुरेश झा, भगत झा शामिल ने गोपाल मैदान में प्लांटेशन किया। सभी ने कहा कि डीजे आईनेक्स्ट के इस अभियान से हर किसी को जुड़ने की जरूरत है।

पेड़ हमारी धरोहर

मिथिला सांस्कृतिक परिषद जमशेदपुर के महासचिव ललन चौधरी ने परिषद के सदस्य शंकर कुमार पाठक, सुरेश झा, भगत झा डीजे आईनेक्स्ट की मुहिम में शामिल हुए। सभी ने प्लांटेशन किया तथा कहा पेड़ से ही हम हैं। सभी को अपने घर में कम से कम एक पौधा लगाना चाहिए। एक पेड़ लगा कर सैकड़ों जीवन बचाए जा सकते हैं। पेड़ हमारी संपत्ति है, जिस तरह से पेड़ो की कटाई हो रही है, अगर तेजी से पौधा रोपण नही किया गया तो मनुष्य के भविष्य के लिए खतरा हो सकता है। सभी ने पौधों में रोज पानी डालने और पौधों की रक्षा करने का संकल्प लिया।

टाटा मोटर्स के पूर्व एजीएम जुड़े मुहिम से

टाटा मोटर्स के पूर्व एजीएम व एक्सएलआरआई जमशेदपुर तथा आईआईटी खड़गपुर के गेस्ट चंद्रेश्वर खां ने उनकी पत्‍‌नी रेवती रमण के साथ टेल्को स्थित आवास पर पौधा लगाकर अभियान में योगदान दिया। उन्होंने डीजे आईनेक्स्ट की मुहिम की तारिफ की, तथा स्लोगन भी दिया 'अप्रैल है अनकूल, पौधे लगाओ हो जाओ कूल-कूल, पौधों में रोज पानी डालने और पौधों की रक्षा करने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि हमारी आने वाली पीढ़ी की रक्षा के लिए पौधा रोपण करना बेहद जरुरी है। वे इस मुहिम को आगे बढ़ाएंगे और अपने ज्यादा से ज्यादा लोगों को पौधा लगाने के लिए प्रेरित करेंगे।